Friday, April 26, 2024
Advertisement

Nikay Chunav: एमपी में मुफ्त पानी के वादे के साथ AAP ने खड़े किए अपने उम्मीदवार, जानिए कितने हैं चुनावी मैदान में?

Nikay Chunav: मध्य प्रदेश में होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही है। AAP का प्रमुख चुनावी मुद्दा मुफ्त पानी है।

Published on: July 02, 2022 16:38 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • "AAP ने 16 नगर निगमों में से 14 पर खड़े किए अपने उम्मीदवार"
  • सिंगरौली में AAP की उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो करेंगे CM केजरीवाल
  • एमपी के निकाय चुनाव में AIMIM भी पहली बार आजमा रही किस्मत

Nikay Chunav: मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP) मुफ्त पानी, बेहतर स्कूल और स्वास्थ्य सुविधाओं के वादे के साथ पहली बार स्थानीय निकाय चुनावों में अपनी किस्मत आजमा रही है। AAP की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पंकज सिंह ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने राज्य के 16 नगर निगमों में से 14 में मेयर पद के लिए अपने उम्मीदवार उतारे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमने 16 नगर निगमों में से 14 में महापौर पद के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। हमने पार्षद पद के लिए भी उम्मीदवारों का चयन किया है।’’ मध्य प्रदेश में 413 शहरी निकायों के चुनाव दो चरणों में छह जुलाई और 13 जुलाई को होंगे। 

सीएम केजरीवाल सिंगरौली में करेंगे रोड शो 

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को सिंगरौली में अपनी पार्टी की मेयर पद की उम्मीदवार रानी अग्रवाल के समर्थन में रोड शो करेंगे। पंकज सिंह ने कहा, ‘‘स्थानीय निकाय चुनावों के लिए हमारा प्रमुख चुनावी मुद्दा मुफ्त पानी है। हम जिन शहरी निकायों में जीत हासिल करेंगे, वहां पानी को कर मुक्त कर देंगे।’’ सिंह ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में स्कूलों की स्थिति बेहद खराब है। उन्होंने आरोप लगाया कि 2018 में कम से कम 22 हजार स्कूलों को बंद कर दिया गया। सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में मुख्य तौर पर BJP नेताओं के निजी स्कूल फल-फूल रहे हैं, जबकि सरकारी संस्थान बंद हो रहे हैं। 

AIMIM भी पहली बार आजमा रही है किस्मत

AAP नेता ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में कम से कम 42 हजार स्कूलों में पेयजल की सुविधा नहीं है। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में हैंडपंप या नल काम नहीं कर रहे और 67 हजार स्कूलों में बिजली नहीं है। सिंह ने कहा, ‘‘हम नगर पालिका सीमा में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करना चाहते हैं।’’ AAP के अलावा AIMIM भी मध्य प्रदेश में पहली बार नगर निकाय चुनावों में अपना हाथ आजमा रही है। AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी चुनाव से पहले प्रदेश के कई शहरों में जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement