Monday, April 29, 2024
Advertisement

हाय ओ रब्बा, ऐसा भी क्या शौक? एयर शो देख रहे थे लोग, अचानक गिर पड़ी टिन की छत-देखें VIDEO

भोपाल में शनिवार को एयर शो का आयोजन किया गया था जिसे देखने के लिए काफी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे। एयर शो देखने के लिए लोग एक दुकान की छत पर चढ़ गए जो टिन की बनी थी भार नहीं सह सकी और गिर पड़ी। वीडियो देख आप भी कहेंगे-ऐसा शौक?

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Kajal Kumari Updated on: September 30, 2023 20:45 IST
air show in bhopal video- India TV Hindi
एयर शो देख रहे थे लोग, गिर पड़ी टिन की छत

भोपाल: वायु सेना ने अपनी 91वीं वर्षगांठ के अवसर पर मध्य प्रदेश की राजधानी में भोजताल झील के ऊपर हवाई प्रदर्शन किया।जिले में शनिवार को एयर शो देखने के लिए काफी लोग इकट्ठा हुए थे और जहां-तहां से एयर शो का आनंद ले रहे थे। भीड़ का एक हिस्सा एक दुकान की छत पर चढ़ गया, जिस टिन की छत पर चढ़कर लोग खड़े थे। उसके गिरने से कई लोग घायल हो गए। कहा जा रहा है कि एक दर्जन से अधिक लोग शो में भाग लेने वाले विमानों को स्पष्ट रूप से देखने के लिए एक दुकान की छत पर चढ़ गए थे। दुकान के आसपास कई लोग एयर शो की एक झलक पाने का भी इंतजार कर रहे थे। इतने में टिन की बनी छत अचानक गिर पड़ी और उसपर चढ़े लोग भी छत के साथ नीचे गिर पड़े।

देखें वीडियो

 

यातायात की विशेष व्यवस्था की गई थी

जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह करीब 10 बजे कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही एयर शो स्थल पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। वीडियो के दृश्यों में सड़कों पर लोगों का हुजूम दिख रहा है। भोपाल और आसपास के जिलों से हजारों लोग शो देखने के लिए एकत्र हुए थे। बोट क्लब क्षेत्र में कार्यक्रम के आसपास वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया था। एक बयान के अनुसार, आम जनता की सुविधा के लिए वीआईपी रोड पर विशेष व्यवस्था की गई थी ताकि लोग आराम से शो देख सकें। हालांकि, भारी भीड़ के कारण यातायात परिवर्तन की सभी योजनाएं और मार्ग विफल हो गए, जिससे शो से पहले और बाद में घंटों तक सड़क पर भारी जाम लगा रहा।

एयर शो के मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और राज्यपाल मंगूभाई पटेल भी शामिल हुए। वायु सेना के सीएच-47एफ (आई) चिनूक हेलीकॉप्टर उन जेट विमानों में से थे जिन्होंने झील के ऊपर रोमांचक एरोबेटिक प्रदर्शन किया। वायु सेना दिवस 1932 में भारतीय वायु सेना (IAF) की आधिकारिक शुरुआत का प्रतीक है। हर साल, यह दिन भारतीय वायु सेना प्रमुख और वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में मनाया जाता है।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली एनसीआर में बत्ती होने वाली है गुल? 1 अक्टूबर से छाने वाली है पावर क्राइसिस, जानिए वजह

महाराष्ट्र के सपा नेता अबू आजमी बोले, 'I.N.D.I.A गठबंधन चुनावों के बाद करे पीएम के नाम का ऐलान'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement