Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश स्थापना दिवस, PM नरेंद्र मोदी बोले- राज्य विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव है। वहीं, मध्य प्रदेश आज अपना 68वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लोगों को स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दीं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 01, 2023 12:20 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में 17 दिन बचे हैं। राज्य की सभी 230 विधानसभा सीटों पर पार्टी ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी के नेता जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार में लगे हैं। वहीं, मध्य प्रदेश आज 1 नवंबर को अपना 68वां स्थापना दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह विकास की नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "मध्य प्रदेश परिवार के सभी सदस्यों को राज्य के स्थापना दिवस पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। विकास की नित नई ऊंचाइयों को छू रहा हमारा मध्य प्रदेश अमृत काल में देश के संकल्पों को साकार करने में अहम योगदान दे रहा है। मेरी कामना है कि यह प्रदेश प्रगति के पथ पर निरंतर आगे बढ़ता रहे।"

आज इन राज्यों का है स्थापना दिवस

मध्य प्रदेश के अलावा आज छत्तीसगढ़, आध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक और हरियाणा का भी स्थापना दिवस है। पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर शुभकामनाएं देते हुए कहा, "छत्तसीगढ़ के अपने सभी भाइयों और बहनों को राज्य के स्थापना दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। यहां के लोगों की जीवंतता इसे एक विशेष राज्य बनाती है। इस राज्य की संस्कृति को समृद्ध बनाने में हमारे आदिवासी समुदायों का बहुत ही अहम योगदान है। प्रदेश की गौरवशाली परंपरा और सांस्कृतिक विरासत हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। मैं प्राकृतिक और सांस्कृतिक वैभव से परिपूर्ण छत्तीसगढ़ के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।"

MP Election: टिकट नहीं मिलने पर BJP-कांग्रेस के इन नेताओं ने की बगावत, दिग्गजों की बात मानने को नहीं तैयार, बागियों की लंबी है फेहरिस्त

मध्य प्रदेश दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही फेज में चुनाव होने हैं। इसे लेकर नेताओं का चुनावी दौरा लगातार जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 नवंबर को मध्य प्रदेश दौरे पर जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर होकर रतलाम जाएंगे। पीएम मोदी रतलाम में सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की रतलाम में पहली सभा है, लेकिन चुनाव के अंतिम दौर में उनकी सभा इंदौर, धार या खंडवा में हो सकती है। 

दिल्ली की हवा बेहाल, दिवाली के पहले ही घुटने लगा दम! जानें कितना है AQI

Rajasthan Election 2023 LIVE: राजस्थान चुनाव को लेकर BJP कोर ग्रुप की दिल्ली में बैठक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement