Friday, May 10, 2024
Advertisement

Mizoram Election 2023: राजनाथ सिंह कल मिजोरम में भरेंगे हुंकार, PM मोदी ने रद्द किया था दौरा

40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए मतदान सात नवंबर को होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी। मिजोरम के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किए गए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू इस समय पूर्वोत्तर राज्य में डेरा डाले हुए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: October 31, 2023 21:06 IST
rajnath singh- India TV Hindi
Image Source : PTI राजनाथ सिंह

आइजोल: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सात नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के संबंध में प्रचार के लिए बुधवार को मिजोरम की यात्रा पर रहेंगे। भाजपा के राज्य प्रवक्ता एफ लालरेमसांगी ने बताया कि सिंह बांग्लादेश और त्रिपुरा की सीमा से लगे मिजोरम के पश्चिमी हिस्से में ममित और दक्षिण में सइहा में जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा ने निवर्तमान विधानसभा अध्यक्ष लालरिनलियाना सेलो को ममित से और पूर्व आबकारी मंत्री डॉ. के बेइछुआ को सइहा सीट से मैदान में उतारा है। दोनों नेता हाल ही में सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

पीएम मोदी का दौरा रद्द

भाजपा ने 2018 के विधानसभा चुनावों में 39 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन पार्टी सिर्फ तुईच्वांग सीट पर ही जीत हासिल कर पाई थी। इस बार भाजपा ने 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जिनमें ज्यादातर अल्पसंख्यक क्षेत्र हैं। ममित में चुनाव प्रचार के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जाने की भी योजना थी, लेकिन इस यात्रा को रद्द कर दिया गया। हालांकि, पार्टी ने इसका कारण नहीं बताया।

अमित शाह का आना भी कैंसिल
भाजपा के सूत्रों ने बताया प्रधानमंत्री की जगह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आना था, लेकिन अब वह भी नहीं आ रहे हैं। मिजोरम के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किए गए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू इस समय पूर्वोत्तर राज्य में डेरा डाले हुए हैं। 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए मतदान सात नवंबर को होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement