Thursday, April 18, 2024
Advertisement

शादी से मना करने पर SAF जवान ने मंगेतर के भाई की गोली मार कर की हत्या, मां घायल

 शाहपुरा पुलिस थाना प्रभारी महेन्द्र मिश्रा ने बुधवार को ‘भाषा’ को बताया कि अजीत सिंह चौहान (28) ने अपनी मंगेतर के शादी से मना करने पर उसके भाई रितेश धाकड़ (21) की मंगलवार रात गोली मार कर हत्या कर दी और उसकी मां जानकी बाई को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

IANS Written by: IANS
Published on: March 31, 2021 13:55 IST
SAF jawan kills girlfriend's brother when she denied marriage शादी से मना करने पर SAF जवान ने मंगेतर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शादी से मना करने पर SAF जवान ने मंगेतर के भाई की गोली मार कर की हत्या, मां घायल

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) के 28 वर्षीय जवान ने अपनी मंगेतर (26) के शादी से मना करने पर उसके भाई की मंगलवार रात कथित तौर पर गोली मार कर हत्या कर दी और उसकी मां को गंभीर रूप से घायल कर दिया। आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। शाहपुरा पुलिस थाना प्रभारी महेन्द्र मिश्रा ने बुधवार को ‘भाषा’ को बताया कि अजीत सिंह चौहान (28) ने अपनी मंगेतर के शादी से मना करने पर उसके भाई रितेश धाकड़ (21) की मंगलवार रात गोली मार कर हत्या कर दी और उसकी मां जानकी बाई को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

उन्होंने बताया कि यह घटना मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे शहर के शाहपुरा थाना क्षेत्र के सब्जी फॉर्म में हुई। मिश्रा ने बताया कि आरोपी जवान अजीत सिंह चौहान एसएएफ की सातवीं बटालियन का सिपाही है और वह भोपाल में पदस्थ है। उन्होंने बताया कि उसकी सगाई 27 अक्टूबर 2020 को उक्त लड़की से हुई थी। वह एचडीएफसी बैंक में ‘एसोसिएट एजेंसी मैनेजर’ है। लड़की के घर उसके दोस्तों का आना-जाना रहता था, जो अजीत को पसंद नहीं था।

मिश्रा ने बताया कि अजीत उसे दोस्तों से मिलने से मना करता था, लेकिन उसकी मंगेतर का कहना था कि उसे नौकरी के सिलसिले में दोस्तों से भी मिलना पड़ेगा और इधर-उधर भी जाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ, जिसके बाद लड़की ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया। इसी बात पर अजीत मंगलवार रात को लड़की के घर पहुंचा और उनके बीच झगड़ा हो गया।

शाहपुरा पुलिस थाना प्रभारी ने बताया कि विवाद बढ़ने पर अजीत ने अपनी सर्विस रायफल से उन पर दो गोलियां चला दी। इसमें से एक गोली लड़की के भाई रितेश धाकड़ के पेट में लगी और दूसरी गोली लड़की की मां जानकी बाई की जांघ पर लगी। उन्होंने बताया कि घटना के तुरंत बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां रितेश धाकड़ की मंगलवार देर रात करीब तीन बजे मौत हो गई। मिश्रा ने बताया कि जानकी बाई की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि आरोपी अजीत को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की विस्तृत जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement