Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मध्‍य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, जानिए किसे मिला कौन सा विभाग

शिवराज सिंह चौहान ने का अभी जो विभाग का बंटवारा हमने किया है वह कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए उस को नियंत्रित करने के लिए जितने विभाग जरूरी थे प्रमुखता से उनका बंटवारा किया है, जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।

Anurag Amitabh Written by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: April 22, 2020 13:22 IST
Shivraj singh Chauhan allots ministries between cabinet ministers- India TV Hindi
Shivraj singh Chauhan allots ministries between cabinet ministers

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को अपने नवगठित मंत्रिमंडल में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया है। प्रदेश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को तेज और प्रभावी बनाने के लिए लॉकडाउन के बीच मंगलवार को मंत्रिमंडल में शामिल पांच मंत्रियों को राजभवन में राज्‍यपाल लालजी टंडन ने शपथ दिलवाई थी।

मंगलवार को नरोत्‍तम मिश्रा, तुलसीराम सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, कमल पटेल और मीना सिंह ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। बुधवार को मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन पांचों मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए अभी जितने विभाग जरूरी थे अभी केवल उनकी जिम्‍मेदारी सौंपी गई है, बाद में मंत्रिमंडल का विस्‍तार किया जाएगा।

इसके तहत नरोत्तम मिश्रा को गृह एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। तुलसीराम सिलावट को जल संसाधन मंत्रालय और गोविन्द सिंह राजपूत को खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्रालय सौंपा गया है।

मीना सिंह को आदिम जाति कल्याण विभाग और कमल पटेल को कृषि विभाग की जिम्‍मेदारी दी गई है। शिवराज सिंह चौहान ने का अभी जो विभाग का बंटवारा हमने किया है वह कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए उस को नियंत्रित करने के लिए जितने विभाग जरूरी थे प्रमुखता से उनका बंटवारा किया है, जल्दी ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement