Monday, April 29, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh: जेलर ने कटवा दी मुस्लिम कैदी की दाढ़ी, कहा- 'तू पाकिस्तान से आया है'!

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर दिया है। यहां की जेल में बंद एक मुस्लिम कैदी ने जेलर पर आरोप लगाया है कि जेलर ने जबरदस्ती जेल में उसकी दाढ़ी कटवा दी और उसके साथ अभद्र व्यवहार किया।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 20, 2022 16:28 IST
Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Madhya Pradesh

Highlights

  • जेलर ने कटवा दी मुस्लिम कैदी की दाढ़ी
  • कहा- 'तू पाकिस्तान से आया है'
  • असदुद्दीन ओवैसी ने शिवराज सरकार से की कार्रवाई की मांग

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर दिया है। यहां की जेल में बंद एक मुस्लिम कैदी ने जेलर पर आरोप लगाया है कि जेलर ने जबरदस्ती जेल में उसकी दाढ़ी कटवा दी और उसके साथ अभद्र व्यवहार किया। जैसे ही मामला जेल से बाहर आया, वहां के मुस्लिम समाज के लोगों ने जेलर के खिलाफ कलेक्टर के समक्ष ज्ञापन सौंपा। ज्ञापनदाताओं ने जेल की व्यवस्था को धर्म विरोधी भी बताया। दरअसल, शुक्रवार को जब कैदी जेल से छूटा तो उसने अपनी आपबीती सबको बताई जिसके बाद जेलर के खिलाफ मुस्लिम समाज इकट्ठा होने लगा। 

पाकिस्तानी कहा और कटवा दी दाढ़ी

युवक का आरोप है कि जेलर ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और कहा कि तू पाकिस्तानी है, पाकिस्तान से आया है। इसके बाद जबरदस्ती उसकी दाढ़ी कटवा दी। दरअसल, आरोपी धारा 151 के तहत जेल गया था और इस मामले के सामने आने के बाद जिले और इलाके के मुस्लिम समाज में गुस्सा हैं और लोग जेलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

8-10 साल से रखी थी दाढी

राजगढ़ के जीरापुर वार्ड का रहने वाले कलीम खान का कहना है कि वह 13 सितंबर को धारा 151 के तहत अपने कुछ साथियों के साथ जेल में बंद था. 14 सितंबर को जब जेल के जेलर निरीक्षण पर आए, तो निरीक्षण के दौरान उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। कलीम का कहना है कि वह मुस्लिम समाज से है इसलिए उसने अपनी सुन्नत निभाने के लिए 8-10 साल से दाढ़ी रखी हुई थी। कलीम का आरोप है कि यही दाढ़ी देखकर जेलर भड़क गए और कहने लगे कि तू पाकिस्तान से आया है। यह कहते हुए उन्होंने मेरी दाढ़ी जबरदस्ती कटवा दी।

असदुद्दीन ओवैसी ने कार्रवाई की मांग उठाई

इस मामले पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा और पूछा की क्या दाढ़ी रखने से कोई आदमी पाकिस्तानी हो जाता है। उन्होंने शिवराज सरकार से पूछा, क्या वह जेलर की इस हरकत के लिए उस पर कार्रवाई करेंगे या उसे इनाम देंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement