Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'प्रदेश की जनता बीजेपी सरकार से हुई परेशान, इस बार होगा पूर्ण बदलाव', इंडिया टीवी चुनाव मंच पर बोले कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि साल 2018 में भी जनता ने बदलाव किया था लेकिन 15 महीने बाद कुछ लोगों ने जनता के विश्वास, आशीर्वाद और लोकतंत्र की हत्या करके कांग्रेस की सरकार को गिरा दिया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 15, 2023 15:31 IST
Kamal Nath- India TV Hindi
Image Source : FAVEBOOK कमलनाथ

Chunav Manch: मध्य प्रदेश में चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। भारतीय जा नता पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। सूची सामने आने के बाद प्रदेश के पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इंडिया टीवी के चुनाव मंच पर आए और उन्होंने अपनी बात रखी। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी सरकार से परेशान आ चुकी है और इस बार वह पूर्व बदलाव करके रहेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार चौपट सरकार है। इनकी सरकार में हर क्षेत्र थम गया है।

जनता लोकतंत्र की हत्या करने वालों को सबक सिखाएगी- कमलनाथ 

कमलनाथ ने कहा कि साल 2018 में भी जनता ने बदलाव किया था लेकिन 15 महीने बाद कुछ लोगों ने जनता के विश्वास, आशीर्वाद और लोकतंत्र की हत्या करके कांग्रेस की सरकार को गिरा दिया। उन्होंने कहा कि लेकिन इस बार जनता इसका बदला लेगी और इस अलोकतांत्रिक काम को अंजाम देने वालों को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले लगभग 2 दशक से बीजेपी की सरकार है लेकिन वह इतना काम नहीं कर पाई, जितना उन्होंने केवल 15 महीनों में कर दिखाया। वह आज जब जनता के बीच जाते हैं तो लोग उनसे कहते हैं कि इस बार उन्हें इतने भारी मतों से जिताएंगे, जिससे 2020 वाली घटना को दोहराने की कोई सोच भी ना सके। 

जनता हमें अपना अभूतपूर्व समर्थन देगी-कमलनाथ 

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता पर उन्हें भरोसा है। यह जनता ही उनकी सबसे बड़ी पूंजी है और यह ही उनकी ईमानदारी और सेवा की सबसे बड़ी गवाह है। कमलनाथ ने कहा कि हमने अपनी मात्र 15 महीनों की सरकार में तमाम किए। किसानों का कर्ज माफ़ किया। कई उद्योग लेकर आए, व्यापारियों के लिए तमाम योजनायें लाये। छात्रों के लिए बेहतर शिक्षा व्यवस्था लेकर आये। मिलावट के खिलाफ युद्ध चलाया और यही काम बीजेपी को पसंद नहीं आया और हमारी लोकप्रिय सरकार को साजिश करके गिरवा दिया। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाएगा क्योंकि जनता हमें अपना अभूतपूर्व समर्थन देने जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement