Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Uma Bharti Praises Nitish Kumar: बीजेपी नेता उमा भारती ने शराबबंदी के लिए नीतीश कुमार की तारीफ की, पीएम मोदी के विकल्प पर भी बोलीं

Uma Bharti praises Nitish Kumar: बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने बिहार में शराबबंदी लागू करने के नीतीश के फैसले की सराहना की लेकिन साथ ही कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प नहीं हो सकते।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 10, 2022 6:10 IST
File Photo Of Uma Bharti (Former Chief minister of Madhya Pradesh)- India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo Of Uma Bharti (Former Chief minister of Madhya Pradesh)

Uma Bharti praises Nitish Kumar: भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शुक्रवार को जमकर तारीफ की। उमा भारती ने बिहार में शराबबंदी लागू करने के नीतीश के फैसले की सराहना की लेकिन साथ ही कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अद्वितीय व्यक्ति हैं और ऐसे लोग कम ही होते हैं। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लंबे समय से बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग कर रही हैं।

‘नीतीश ने शराबबंदी लागू करने की हिम्मत तो दिखाई’

उमा भारती ने बिहार के मुख्यमंत्री की सराहना करते हुए कहा, ‘नीतीश कुमार ने कम से कम अपने राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने की हिम्मत तो दिखाई है।’ यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार मोदी के विकल्प के तौर पर उभरेंगे, उमा भारती ने कहा, ‘वह ऐसा नहीं कर पाएंगे, इसका सवाल ही पैदा नहीं होता क्योंकि मोदी एक अद्वितीय व्यक्ति हैं और ऐसे व्यक्ति कम ही होते हैं। इसके अलावा, वह (मोदी) भगवान की रचना हैं और लोग उनके साथ हैं।’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा लेकिन कुमार के प्रयासों से विपक्ष मजबूत होगा क्योंकि यह लोकतंत्र के लिए अच्छा है।

नीतीश कुमार ने हाल ही में तोड़ा था बीजेपी से नाता

बता दें कि नीतीश ने हाल ही में बीजेपी से नाता तोड़ लिया था और विपक्षी दलों की एकता के प्रयास कर रहे हैं। उमा भारती ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश में शराब की बिक्री में कमी करने की इच्छा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश की राजधानी में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास बैठकर महिलाएं इस मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाएंगी। भारती लंबे समय से महिलाओं की पीड़ा और उनकी शराबबंदी की मांग का हवाला देते हुए राज्य में शराब बिक्री का विरोध कर रही हैं।

उमा भारती ने प्रीतम सिंह लोधी की आलोचना की

उमा भारती ने ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए अपने करीबी सहयोगी प्रीतम सिंह लोधी की आलोचना की और कहा कि उन्होंने लोधी को डांटा और इस मुद्दे पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा से माफी मांगने के लिए कहा। हालांकि बीजेपी ने इस मामले में लोधी के माफी मांगने के बाद भी उन्हें पार्टी से निकाल दिया। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी द्वारा मध्य प्रदेश सरकार की पोषण-आहार पोषण योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने पर उमा भारती ने कहा कि सीएम पहले ही बयान दे चुके हैं और वह इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement