Monday, May 13, 2024
Advertisement

आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाला युवक हुआ गिरफ्तार, NSA एक्ट लगाकर होगी कार्रवाई

मध्य प्रदेश के सीधी में शर्मसार करने वाली वारदात का आरोपी गिरफ्तार हो गया है। दरअसल, प्रवेश शुक्ला नाम के शख्स का एक आदिवासी युवक पर पेशाब करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद सीएम शिवराज तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी के ऊपर NSA एक्ट लगाकर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: July 05, 2023 6:52 IST
ARRESTED- India TV Hindi
Image Source : ANI आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के सीधी में शर्मसार करने वाली वारदात का आरोपी गिरफ्तार हो गया है। दरअसल, प्रवेश शुक्ला नाम के शख्स का एक आदिवासी युवक पर पेशाब करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद सीएम शिवराज तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी के ऊपर NSA एक्ट लगाकर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। वहीं इस बीच कांग्रेस ने आरोपी शख्स को बीजेपी का नेता बताया है। वहीं सीधी जिले की ASP अंजू लता पटले ने बताया कि आरोपी (प्रवेश शुक्ला) को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी खुद को बता रहा बेगुनाह

मुख्यमंत्री शिवराज ने NSA लगाने का ऐलान किया तो पुलिस ने घटना के 9 दिन बाद कल रात दो बजे आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस पर दबाव पड़ा और टीमें बनाकर आरोपी की तलाश शुरू की गई। आज रात करीब दो बजे पुलिस आरोपी को पकड़ कर थाने लेकर आई। इस बीच पीड़ित युवक ने हलफनामा देकर कहा है कि आरोपी ने उसके साथ ऐसा कुछ नहीं किया जो वीडियो में दिख रहा है। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294, 504 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रसूखदार आरोपी के आगे दबाव में पीड़ित
मध्य प्रदेश के सीधी का जो वीडियो वायरल हो रहा है वो एक पहलू है। इसका दूसरा पहलू तो और भी खतरनाक है। जिस शख्स के ऊपर पेशाब की जा रही है, उसने इस घटना से ही इनकार कर दिया है। वो भी तब जबकि सब कुछ साफ-साफ सामने है। जब पीड़ित से इस बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि हमारे साथ कोई मामला नहीं हुआ। वो हमारा वीडियो नहीं है। सरकार हैरान है कि पीड़ित इतना कुचला हुआ है कि वो समझ नहीं पा रहा कि आखिर करे तो क्या करे। इस दबाव की वजह भी साफ समझ आ रही है। आरोपी की अकड़ ऐसी कि मुख्यमंत्री के आदेश दिया तब जाकर गिरफ्तारी हुई, लेकिन आरोपी की अकड़ में कोई कमी नहीं आई।

ये भी पढ़ें-

टमाटर अब प्रति किलो पहुंचा 155 रुपये के पार, कीमत कम होने को लेकर सरकार ने दी बड़ी जानकारी

टीम इंडिया को मिला नया चीफ सेलेक्टर, BCCI ने इस वर्ल्ड चैंपियन को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement