1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई में बारिश से जबरदस्त तबाही, अंडरग्राउंड पार्किंग में पानी भरने से 400 गाड़ियां डूबीं

मुंबई में बारिश से जबरदस्त तबाही, अंडरग्राउंड पार्किंग में पानी भरने से 400 गाड़ियां डूबीं

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां भारी बारिश की वजह से एक अंडरग्राउंड पार्किंग में पानी भर गया जिसमें महंगी कारें, बाइकें और ऑटो रिक्शा समेत करीब 400 गाड़ियां डूब गईं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 19, 2021 22:14 IST
400 vehicles submerged in flooded parking lot in Mumbai- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां भारी बारिश की वजह से एक अंडरग्राउंड पार्किंग में पानी भर गया जिसमें महंगी कारें, बाइकें और ऑटो रिक्शा समेत करीब 400 गाड़ियां डूब गईं। उपनगरीय कांदिवली में ठाकुर कॉम्प्लेक्स में मुंबई नगर निकाय ने इस पार्किंग स्थल का निर्माण कराया था। एक कार्यकर्ता ने सोमवार को यह दावा किया। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने प्रभावित वाहनों की सटीक संख्या नहीं बताई लेकिन उसने कहा कि वह परिसर का प्रबंधन करने वाले एक निजी ठेकेदार के साथ हुए समझौते का अध्ययन करने के बाद वाहन मालिकों को मुआवजा देने की संभावना पर गौर करेगा। 

बीएमसी ने बताया कि पश्चिमी उपनगरों में शनिवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण एक निजी ठेकेदार द्वारा संचालित नगर निकाय की पार्किंग में बारिश का पानी घुस गया। इस कारण स्थल में खड़े दो, तिपहिया व चौपहिया वाहन पानी में डूब गए। स्थानीय नागरिक एवं कार्यकर्ता ने कहा कि रविवार की सुबह भूमिगत पार्किंग में 15 फुट तक पानी था और करीब 400 वाहन प्रभावित हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि महंगी ऑडी जैसी कारों समेत कई ऑटो रिक्शा, दो पहिया वाहन व अन्य कारें डूब गई हैं। उन्होंने कहा, “रविवार सुबह से पानी निकाला जा रहा है, लेकिन पार्किंग के अंदर अब भी करीब तीन फुट पानी है।” 

बीजेपी की स्थानीय पार्षद सुनीता यादव ने कहा कि पार्किंग स्थल में पहले कुछ इंच तक पानी भर जाता था, लेकिन इस बार स्थिति भयानक है। उन्होंने कहा, “नगर निकाय को सभी वाहन मालिकों को मुआवजा देना चाहिए।” उन्होंने कहा कि पास में पोयसर इलाके में स्थित झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले कई ऑटोरिक्शा चालकों ने अपने वाहन वहीं खड़े किए हुए थे। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मुंबई में बारिश से जबरदस्त तबाही, अंडरग्राउंड पार्किंग में पानी भरने से 400 गाड़ियां डूबीं News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X