Saturday, April 27, 2024
Advertisement

6 साल के बच्चे ने कृषि मंत्री को लिखा लेटर- मैं अपनी गुल्लक फोड़कर आपको पार्टी दूंगा, बस ये कर दें...

महाराष्ट्र के वाशिम में एक छह साल बच्चे ने राज्य के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को पत्र लिखा है। इस लेटर में बच्चे ने लिखा कि सरकारी कर्मियों को जबतक पार्टी नहीं मिलती वो काम नहीं करते। इसलिए वह मंत्री को अपनी गुल्लक फोड़कर पार्टी देगा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 01, 2023 20:08 IST
child letter- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV छह साल के रुद्र शेंडगे ने लिखा पत्र

वाशिम: महाराष्ट्र के वाशिम जिले के मालेगांव तहसील में एक 6 साल के बच्चे ने महाराष्ट्र के कृषि मंत्री को एक पत्र लिखा है। बच्चे ने अपने इस पत्र में कुछ ऐसा लिखा है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को भेजे इस लेटर में बच्चे ने लिखा है कि मैं आपको अपना गुल्लक फोड़कर पार्टी दूंगा। आप हमारे खेत का नुकसान कर रहे जानवरों से खेत को बचाएं। बच्चे ने पत्र में लिखा कि जानवरों की वजह से पापा गणपति और लक्ष्मी पूजन पर भी खेत से घर नहीं आ पाए।

बच्चे ने कृषि मंत्री को खत में क्या लिखा?

छह साल के रुद्र शेंडगे ने कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को लिखा है, "पोला, लक्ष्मी पूजन और हाल ही में गणपति उत्सव हुआ। मेरे पापा खेत में ही हैं, घर नहीं आए। मैंने मेरे पापा को फोन लगाकर पूछा तो वो बोले खेत से घर आ गया तो फसल को जानवर नुकसान पहुचाएंगे। तो मैं अभी घर नहीं आ सकता। मैनें मेरे पापा के मोबाइल में देखा था कि सरकारी कर्मियों को जबतक पार्टी नहीं मिलती वो काम नहीं करते। इसलिए मैं आपको यानी कृषि मंत्री धनंजय मुंडे को अपना गुल्लक फोड़कर पार्टी दूंगा, हमारे खेत में आ रहे जानवरों से हमें छुटकारा दिला दो, ताकि मेरे पापा घर आ सकें।

जानवरों से सोयबीन की फसल बचाना बड़ी चुनौती
बता दें कि इन दिनों महाराष्ट्र के वाशिम जिले में किसानों की उम्मीद माने जाने वाली फसल सोयाबीन बड़े पैमाने पर है, लेकिन अनेक जंगली जानवर किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं। किसान बार-बार प्रशासन को इस संदर्भ में अवगत करा चुके हैं। इसके बावजूद भी इस ओर गंभीरतापूर्वक ध्यान नहीं दिए जाने के चलते किसान अब अपने खेतों की जानवरों से रक्षा के लिए खुद ही खेतों में रहकर अपनी फसल को सुरक्षित रख रहे हैं। लिहाजा इसी क्रम में 6 साल के रुद्र शेंडगे ने इस मुद्दे पर प्रकाश डाला और अपने पापा को खेत में जाना ना पड़े, इसलिए कृषि मंत्री को पार्टी देने की व्यवस्था अपने गुल्लक से करने के बारे में अपने पत्र में लिखा है। 

(रिपोर्ट- इमरान खान)

ये भी पढ़ें-

"भगवा जलेगा, मोदी तेरी कब्र खुदेगी..." JNU की दीवारों पर लिखे गए आपत्तिजनक नारे

"नफ़रत की राजनीति करने वाले देश के वफ़ादार नहीं हो सकते," जमीअत के अधिवेशन में बोले मौलाना अरशद मदनी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement