Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दस्तक दे रही कोरोना की तीसरी लहर? भिवंडी के वृद्धाश्रम में टीका लगवा चुके 67 लोग कोरोना पॉजिटिव

भिवंडी के पढ़घा गांव में बनाए गए मातोश्री वृद्धाश्रम में 67 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें 62 बुज़ुर्ग, वृद्धाश्रम के पांच कर्मचारी और दो उनके परिवार के लोग है। 62 बुज़ुर्गों को वैक्सीन के दोनो डोज दिए जा चुके थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 29, 2021 9:21 IST
coronavirus- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE भिवंडी के वृद्धाश्रम में 67 लोग कोरोना पॉजिटिव

Highlights

  • सभी कोरोना पजिटिव को ठाणे जिला अस्पताल में भर्ती
  • 62 बुज़ुर्ग, 5 स्टाफ और 2 परिजन कोरोना पॉजिटिव

भिवंडी (महाराष्ट्र): एक तरफ कोरोना के नए वेरिएंट से निपटने की तैयारी चल रही है तो वहीं महाराष्ट्र के भिवंडी से बड़ी खबर आई है। भिवंडी के एक वृद्धाश्रम में 67 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। भिवंडी के पढ़घा गांव में बनाए गए मातोश्री वृद्धाश्रम में 67 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें 62 बुज़ुर्ग, वृद्धाश्रम के पांच कर्मचारी और दो उनके परिवार के लोग है। 62 बुज़ुर्गों को वैक्सीन के दोनो डोज दिए जा चुके थे और वृद्धाश्रम के पांच कर्मचारियों के स्टाफ को भी दोनों डोज दिया जा चुका है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी को ठाणे जिला के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

इस वृद्धाश्रम के एक कर्मचारी की बेटी को बुखार आया था इसके बाद उस कर्मचारी की तबीयत भी थोड़ी खराब लग रही थी। इसके बाद से ही पूरे आश्रम में कोरोना फैल जाने की खबर है। एक साथ 67 लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने से यहां डर का वातावरण है। वहीं, आपको बता दें कि इससे पहले विशेषज्ञों ने चेतावनी जारी की थी महाराष्ट्र में दिसंबर तक कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। राज्य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि कोविड-19 की तीसरी लहर दिसंबर में महाराष्ट्र में आने की आशंका है, लेकिन यह हल्की होगी। उन्‍होंने कहा कि राज्य में टीकाकरण की दर अधिक है और इसलिए यह लहर हल्की होने की उम्मीद है।

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर जहां सरकार अलर्ट हो गई है वहीं ये नया वैरिएंट दस्तक देने लगा है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में साउथ अफ्रीका से लौटा एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है हालांकि अभी ये पुख्ता नहीं हुआ है कि इस शख्स में नया ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया है या नहीं। ये शख्स 24 नवंबर को केपटाउन से लौटा था। फिलहाल उसे कल्याण-डोंबिवली म्युनिसिपल हॉस्पिटल में रखा गया है और वो किसी के संपर्क में नहीं आया है। वहीं मथुरा में 3 विदेशी नागरिक भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गये हैं। इन विदेशियों की नागरिकता अभी उजागर नहीं की गई है। इन तीनों के संपर्क में आए 44 लोगों के सैंपल ले लिए गये हैं और पूरे मथुरा जिले को अलर्ट कर दिया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय ने विदेश से भारत आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इन नई गाइडलाइंस में कहा गया है कि भारत आने वाले यात्रियों को पिछले 14 दिनों की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में सूचना देनी होगी। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि यात्रा से पहले ही यात्री एयर सुविधा पोर्टल पर अपनी निगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट को अपलोड करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement