Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आदित्य ठाकरे के करीबी नेता ने छोड़ा उनका साथ, शिंदे गुट में हुए शामिल

महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के करीबी नेता ने उनकी पार्टी को छोड़कर एकनाथ शिंदे की शिवसेना का दामन थाम लिया है।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 01, 2023 22:01 IST
आदित्य ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/फाइल आदित्य ठाकरे

मुंबई: शिवसेना (उद्धव ठाकरे) ग्रुप को आज बड़ा झटका लगा। आदित्य ठाकरे के बेहद करीबी मानेजाने वाले नेता राहुल कानाल अब शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हो गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंद की मौजूदगी में उनकी पार्टी ज्वाइन की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें बहुत कुछ दिया और उन्होंने भी अपना 100 प्रतिशत पार्टी को दिया। राहुल कानाल ने खुद को एकनाथ शिंदे का फैन बताया।

हमने अपने रास्ते बदल दिए-राहुल

इस अवसर पर राहुल कानाल ने कहा कि लोग यह कह रहे हैं कि दिशा सालियान और सुशांत केस की वजह से एकनाथ शिंदे के पास गया होगा। लेकिन मैं यह गुजारिश करता हूं की आप दुबारा जांच कराए और अगर उस मामले मेरा सहभाग दिख जाए तो आपका जूता और मेरा सर होगा। राहुल ने कहा कि लोगों ने अपने लहजे बदल दिए हमने अपने रास्ते बदल दिए।

हमारे साथ कई लोग शिंदे गुट में शामिल-राहुल

राहुल कानाल ने कहा कि कोविड के समय में हमलोगों ने बढ़चढ़कर काम किया। आमलोगों को और पुलिसकर्मी के साथ ही रास्ते पर घूमने वाले जानवरों के भी खाने का इंतजाम किया। उन्होंने कहा कि हमारे साथ कई लोग शिवसेना (शिंदे गुट) में आए हैं।

पूर्व पार्षद ने भी थामा शिंदे गुट का हाथ

इससे पहले शिवसेना नेता और पूर्व पार्षद संजय अगालदरे 27 जून को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए। पिछले वर्ष पार्टी के विभाजन के बाद से शिवसेना (यूबीटी) के करीब एक दर्जन पार्षद अब तक शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना में शामिल हो चुके हैं। पिछले वर्ष की शुरुआत में कार्यकाल खत्म होने से पहले अगालदरे बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के वार्ड संख्या-99 (खर डांडा) का प्रतिनिधित्व करते थे। 

अगालदरे के दफ्तर की ओर से जारी बयान के मुताबिक इस मौके पर शिंदे ने कहा कि शिवसेना-भाजपा सरकार पिछले 11 महीनों से राज्य में जिस गति से काम कर रही है उससे अपने भविष्य को लेकर विपक्ष चिंतित है। शिंदे ने कहा, ‘हमने जन कल्याण के लिए कई निर्णय लिये हैं। छोटी अवधि में हमने विकास कार्यों को गति दी जो पिछली सरकार के कार्यकाल में ठहर गये थे। बीएमसी पर जो 15 वर्ष से शासन कर रहे हैं उन्होंने शहर के लिए कुछ नहीं किया।’ शिंदे ने कहा, ‘आगामी डेढ़ वर्षों में सरकार के काम के बारे में सोचकर विपक्ष डर गया है। मुंबईवासी हम पर भरोसा करते हैं। इसलिए पार्षद लगातार हमारे साथ आ रहे हैं।’ (इनपुट-एजेंसी)

रिपोर्ट-समीर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement