Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अजित पवार संग मुलाकात पर शरद पवार बोले- एनडीए में शामिल होना पॉलिसी के खिलाफ

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार से मुलाकात पर अब शरद पवार ने चुप्पी तोड़ी है। शरद पवार ने कहा कि मैं पवार परिवार में पिता समान हूं। ऐसे में कोई भी परिवार का सदस्य मुझसे मिल सकता है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Avinash Rai Updated on: August 13, 2023 19:55 IST
Ajit Pawar meeting with Sharad Pawar said I am like a father any family member can meet me- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शरद पवार और अजित पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को एक बिजनेसमैन के घर पर मुलाकात की थी। इस मीटिंग के बाद कयास लगाए जाने लगे कि शरद पवार एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं। शरद पवार और अजित पवार के बीच इस मीटिंग में क्या बात हुई, इस बाबत कुछ जानकारी बाहर नहीं आई। दोनों गुटों की तरफ से इस बैठक को पूरी तरह से गुप्त रखा गया। यह मीटिंग करीब 30 मिनट तक चली। इस बैठक के बाद राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा होने लगी कि अजित पवार अपने चाचा शरद पवार को मनाने के लिए गए थे। सीक्रेट मीटिंग को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। 

पवार परिवार में मैं पिता सम्मान

अजित पवार से गुप्त बैठक पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अब शरद पवार ने कहा है कि मुझे पता नहीं कि आपको कितना पता है। अजित पवार मेरा भतीजा है और पवार परिवार में पिता समान व्यक्ति हूं। उन्होंने कहा, 'पिता समान व्यक्ति ने अगर किसी को मिलने के लिए बुलाया या फिर कोई उनसे मिलने आया तो यह चर्चा का विषय नहीं हो सकता है।' उन्होंने इस बैठक को गुप्त होने से भी इनकार किया। उन्होंने कहा कि मैं अपने या फिर मैं किसी औऱ के घर पर किसी व्यक्ति से मिलता हूं तो यह बैठक गुप्त कैसे हो सकती है। 

एनसीपी का भाजपा के साथ नहीं हो सकता संबंध

शरद पवार एनडीए गुट का हिस्सा बनने वाले हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एनसीपी की राजनीतिक पॉलिसी में भाजपा के साथ संबंध नहीं हो सकता है। इसलिए हम भाजपा के साथ नहीं हैं। हमारे कुछ साथियों ने अलग भूमिका ली है, लेकिन हमारे कुछ हितचिंतक उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही पवार ने यह भी साफ किया कि एनसीपी में कोई फूट नहीं हुई है। उन्होंने कहा, 'चुनाव आयोग ने जो सवाल पूछा था उसका मैने जवाब दे दिया है।' उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों को तोड़ा है। वो आम लोगों को रास नहीं आया है। जनता आगामी चुनाव में भाजपा को जवाब देगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement