Thursday, May 09, 2024
Advertisement

शरद-अजीत की मुलाकात पर आया देवेंद्र फडणवीस का बयान, बोले- मुझे नहीं मिली जानकारी

एनसीपी में हुई बगावत के बाद से ही शरद और अजीत पवार कई बार मुलाकात कर चुके हैं। अब एक और सीक्रेट मीटिंग के बाद महाराष्ट्र में सियासी अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Subhash Kumar Published on: August 13, 2023 14:24 IST
Maharashtra politics- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र में सियासी अटकलें तेज।

बीते कुछ समय से महाराष्ट्र की राजनीति में चल रहे उथल-पुथल का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में खबर आई कि एक दूसरे के विरोधी हो चुके एनसीपी नेता शरद पवार और अजीत पवार के बीच सीक्रेट मीटिंग हुई है। इस मुलाकात की खबर से बाद कई सियासी अटकलें लगाई जा रही थीं। अब शरद-अजीत की मुलाकात पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस का भी बयान सामने आ गया है। 

मुलाकात की जानकारी नहीं

संभाजी नगर में मीडिया से बातचीत करते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्हें शरद-अजीत के बीच मुलाकात की जानकारी नहीं है। मुलाकात हुई है या नहीं हुई है, कितने समय हुई है, इस संबंध में कोई भी जानकारी उनके पास नहीं है, इसलिए वो कुछ बता नहीं सकते।

समन्वय समिति का गठन
महाराष्ट्र के मंडल और आयोगों के वितरण के संबंध में फडणवीस ने कहा कि उन्होंने एक समन्वय समिति बनाई है। ये बात समन्वय समिति तय करेगी कि मंडल दिया जाए। समन्वय समिति फार्मूला तय करेगी कि किसको कौन सा मंडल और आयोग देना है। लेकिन फिलहाल अभी तक कुछ भी नहीं हुआ है। 

बार-बार हो रही मुलाकात
अजित पवार को महाराष्ट्र की सत्ता में आए एक महीने से ज्यादा समय हो गया है। उन्होंने 2 जुलाई को एनसीपी पार्टी में बगावत कर दी थी और भाजपा-शिवसेना से जा मिले थे। अजित के साथ छगन भुजबल, धनंजय मुंडे समेत एनसीपी के आठ अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी। रिपोर्ट की मानें तो अब अजित पवार और शरद पवार के बीच एक बिजनेसमैन के घर पर मीटिंग हुई है। दोनों नेताओं ने आधे घंटे तक मुलाकात और चर्चा की। बगावत के बाद से चाचा-भतीजे कई दौर की बैठक कर चुके हैं। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में इन मुलाकातों को लेकर कई तरह की अटकलों का दौर जारी है। 

ये भी पढ़ें- भूकंप के झटके से हिला छत्तीसगढ़, रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

ये भी पढ़ें- शाइस्ता-गुड्डू के बाद अब अतीक का गुर्गा साबिर भी भगोड़ा घोषित, पुलिस ने घर पर चिपकाया नोटिस

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement