Sunday, May 12, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे पर अमित शाह का जोरदार हमला, बोले- विचारधारा भूल गए, शरद पवार के पैरों में पड़ गए

महाराष्ट्र के कोल्हापुर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर जोरदार निशाना साधा। शाह ने कहा कि शरद पवार के पैरों में गिरकर उनसे सीएम बनाने का अनुरोध किया।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 19, 2023 21:02 IST
अमित शाह और उद्धव ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमित शाह और उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में शुक्रवार को हुए बड़े उलटफेर के बाद उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी शिवसेना को गर्त में ले जाने के लिए लगातार निशाने पर हैं। दरअसल, चुनाव आयोग ने उस दिन अपने फैसले में असली शिवसेना शिंदे गुट को स्वीकार किया। साथ ही पार्टी का चुनाव चिन्ह् "धनुष और बाण" भी शिंदे गुट के पास रहने का आदेश दे दिया। इसके बाद से ही बीजेपी के नेता उद्धव ठाकरे पर हमलावर हैं। इस बीच, महाराष्ट्र के कोल्हापुर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने भी ठाकरे पर जोरदार निशाना साधा है।

चुनाव के दौरान हमारे साथ प्रचार किया: शाह

अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र में 2019 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उद्धव ठाकरे ने हमारे साथ प्रचार- प्रसार किया, लेकिन जब चुनाव के नतीजे आए, तो वे सभी विचारधाराओं को भूल गए और शरद पवार के पैरों पर गिर गए। शाह ने कहा कि शरद पवार के पैरों में गिरकर उनसे सीएम बनाने का अनुरोध किया। शाह ने आगे कहा कि बीजेपी को सत्ता का लालच नहीं है और हम अपनी विचारधाराओं को कभी नहीं भूलेंगे। 

कांग्रेस सरकार को लेकर क्या बोले गृह मंत्री?

कोल्हापुर में अमित शाह ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "2014 से पहले सत्ता में हर मंत्री खुद को प्रधानमंत्री मानता था। भारी भ्रष्टाचार था। पाक आतंकवादी हमारे सेना के अधिकारियों की हत्या करते थे। आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की किसी में हिम्मत नहीं थी। कानून-व्यवस्था की स्थिति  बिगड़ रही थी।"

'भारत की सीमा और सेना के साथ छेड़खानी नहीं'

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने आजादी के बाद पहली बार देश की सुरक्षा निति सुनिश्चित की। पीएम ने स्पष्ट कर दिया कि हमें दुनिया के हर देश के साथ अच्छे संबंध चाहिए। मगर हमारे जवानों के साथ कोई छेड़खानी करेगा, तो उसे मुंह की खानी पड़ेगी। पाकिस्तान ने उरी, पुलवामा में हमला किया। 10 ही दिन में सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर बदला लेकर हमारे जवान वापस आए। एक ही कदम से पूरी दुनिया में संदेश गया कि भारत की सीमा और सेना के साथ छेड़खानी नहीं करते वरना नतीजे भुगतने पड़ते हैं।"

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर शाह का संदेश

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर शाह ने कहा, "2024 में देश में फिर से एक बार चुनाव होने वाला है। हम और हमारे साथी दल शिवसेना, महाराष्ट्र में चुनाव लड़ेंगे और सामने सारे इकट्ठा होकर लड़ने वाले हैं।" उन्होंने कहा, "ये चुनाव बीजेपी की सरकार फिर से बनाने का नहीं, ये चुनाव फिर से एक बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव नहीं है, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले चुनाव में बीजेपी की जीत महान भारत की रचना का चुनाव है।"

 

ये भी पढ़ें-

गाजियाबाद: लोनी में दर्दनाक हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरने से 2 मजदूरों की मौत और कई घायल

उद्धव ठाकरे का बीजेपी और शिंदे गुट पर हमला, कहा- 'अगर मर्द हैं तो चुनाव लड़कर दिखाएं'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement