Friday, April 26, 2024
Advertisement

लिव इन रिलेशनशिप और सेम सेक्स मैरेज...वैलेंटाइन डे पर नवनीत राणा का आया बड़ा बयान

लोकसभा सांसद नवनीत राणा ने कहा कि लड़के-लड़के और लड़कियों-लड़कियों की शादी करना, हमारी संस्कृति में यह परंपरा कहां से आ गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लिव इन रिलेशनशिप क्या होता है, मैंने कभी नहीं सुना।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 14, 2023 18:25 IST
 नवनीत राणा - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नवनीत राणा

महाराष्ट्र: अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत राणा ने आज वैलेंटाइन डे के दिन लिव इन रिलेशनशिप और सेम सेक्स मैरेज को लेकर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि लड़का-लड़का और लड़की-लड़की की शादी हमारी संस्कृति नहीं है। उन्होंने कहा कि लड़के-लड़के और लड़कियों-लड़कियों की शादी करना, हमारी संस्कृति में यह परंपरा कहां से आ गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लिव इन रिलेशनशिप क्या होता है, मैंने कभी नहीं सुना। वैलेंटाइन को लेकर उन्होंने कहा कि हर किसी को अपना साथी चुनने का पूरा अधिकार है।

नवनीत राणा ने कहा कि माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ने के लिए भेजते हैं और लड़के और लड़कियां किराए का मकान लेकर एक साथ रहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं भी इसी पीढ़ी की हूं, लेकिन लिव इन रिलेशनशिप के बारे में कभी नहीं सुना था। आजकल के लड़के और लड़कियों से लिव इन रिलेशनशिप सुनने को मिलता है।

'हमारे जीवन में ये कौन सी परंपरा आ गई?'

नवनीत राणा ने अमरावती में संद गजानन महाराज के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आजकल ये क्या हो रहा है कि लड़का-लड़का शादी कर रहा है और लड़कियां-लड़कियां शादी कर रही हैं, हमारे जीवन में ये कौन सी परंपरा आ गई है?

'माता-पिता ने अपना कर्तव्य निभाया, फिर हम...'

उन्होंने कहा, "माता-पिता ने हमें पालने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने अपना फर्जा निभाया, लेकिन जब हम पैसा कमाना शुरू कर देते हैं, तो उनकी जिम्मेदारी नहीं लेते।" उन्होंने सलाह दी कि माता-पिता अपना कर्तव्य निभाएं, इसलिए बच्चों को अपना कर्तव्य निभाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- 

लालू यादव के भारत आने से पहले नीतीश कुमार को आया अमित शाह का 'कॉल', जानें क्या हुई बात

बद्रीनाथ धाम जाने वालों के लिए आ गई जरूरी खबर! प्लान बनाने से पहले ये जान लें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement