Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुंबई में बेस्‍ट विभाग के 15 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, दिव्‍यांग कर्मियों को घर पर रहने के निर्देश

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बेस्ट ने सोमवार को अपने 400 दिव्यांग कर्मचारियों को अगले आदेश तक ऑफिस न आने का निर्देश दिया है।

Rajiv Singh Written by: Rajiv Singh
Published on: April 28, 2020 12:29 IST
BEST’s 15 employees test positive, disabled staffers to stay home- India TV Hindi
BEST’s 15 employees test positive, disabled staffers to stay home

मुंबई। मुंबई में सार्वजनिक परिवहन सेवा बेस्‍ट के अबतक 15 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अभी तक एक बेस्‍ट कर्मचारी की कोरोना से मौत हुई है। पीडि़तों में 7 कंडक्‍टर, 4 ड्राइवर, 2 विधुत विभाग और 2 परिवहन अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारी शामिल हैं। सोमवार को 5 बेस्‍ट कर्मचारी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।

परेल क्‍वार्टर में रहने वाले बेस्‍ट कर्मचारियों की तीन पत्‍नियां भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई हैं। अधिकारी ने बताया कि इस पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए बेस्‍ट ने सोमवार को अपने 400 दिव्‍यांग कर्मचारियों को अगले आदेश तक ऑफ‍िस न आने का निर्देश दिया है।

सूत्रों ने बताया कि ऐसे कर्मचारियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है और उन्‍हें अपने कार्यस्‍थल तक पहुंचने की यात्रा के दौरान काफी परेशानियों का भी सामना करना होता है, इसके मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। इन लोगों के वेतन में किसी भी प्रकार की कोई कटौती नहीं की जाएगी।

बेस्‍ट अपने 55 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों और डायबिटीज या हाइपरटेंशन से पीडि़त कर्मियों को भी अवकाश पर भेजने की योजना बना रही है। 15 में से 3 मामले 55 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों में पाए गए हैं।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement