Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंडी गठबंधन में शामिल हो सकते हैं भीमराव आम्बेडकर के पोते, प्रकाश आम्बेडकर ने दिया फॉर्मूला

बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर के पोते और वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी के अध्यक्ष प्रकाश आम्बेडकर विपक्षी गठबंधन को ज्वाइन कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने महाविकास अघाड़ी में भी शामिल होने की इच्छा जताई है। इसके लिए उन्होंने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला भी दिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 28, 2023 18:53 IST
Bhimrao Ambedkar prakash ambedkar grandson can join Indi alliance gave the formula- India TV Hindi
Image Source : TWITTER प्रकाश आम्बेडकर

भीमराव आम्बेडकर के पोते और वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी के अध्यक्ष प्रकाश आम्बेडकर महाविकासी अघाड़ी और विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में शामिल हो सकते हैं. इस बाबत प्रकाश आम्बेडकर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने एमवीओ और इंडी गठबंधन में शामिल होने को लेकर शर्त रखी है। उन्होंने मांग की है कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों को चार हिस्सों में बाटा जाए। ऐसे में उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना, शरद पवार की पार्टी एनसीपी, कांग्रेस पार्टी और अपनी पार्टी को बराबर-बराबर लोकसभा सीटें दी जाएं। यानी 12-12 सीटें सभी दलों को दी जाए। यह फॉर्मूला प्रकाश आम्बेडकर ने दिया है। 

विपक्षी गठबंधन में शामिल होंगे प्रकाश आम्बेडकर 

प्रकाश आम्बेडकर ने उद्धव ठाकरे, शरद पवार और मल्लिकार्जुन खरगे को यह खत लिखा है। इसी खत को उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर किया है। प्रकाश आम्बेडकर ने उम्मीद जताई है कि सभी दल इस बारे में जल्दी फैसला सुनाएंगे। उन्होंने महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी में भी शामिल होने की इच्छा जताई है। कुछ ही दिन पहले कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रकाश आम्बेडकर को फोन पर I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल होने को लेकर चर्चा की थी। 

प्रकाश आम्बेडकर का फॉर्मूला

बता दें कि इससे पहले वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी के प्रमुख प्रकाश आम्बेडकर ने मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी। राज्य में होने वाले चुनाव से पहले प्रकाश आम्बेडकर और शरद पवार की मुलाकात के कई  सियासी मायने निकाले गए। हालांकि इसके बाद एनसीपी प्रमुख के साथ बैठक के बाद आम्बेडकर ने साफ किया था कि विपक्षी गठबंधन में शामिल होने की उनकी कोई इच्छा नहीं है। लेकिन जब उनसे सवाल पूछा गया तब भी उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी गठबंधन दल इंडी में शामिल नहीं होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement