Friday, May 24, 2024
Advertisement

Bhopal News: लड़के की पटरी पर मिली लाश, फिर फोन पर आया मैसेज, "गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा..."

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बीटेक के स्टूडेंट की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। रायसेन के बरखेड़ा इलाके की रेलवे पटरी पर लड़के की लाश मिली है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Published on: July 25, 2022 19:06 IST
Bhopal boy found dead on railway track- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bhopal boy found dead on railway track

Highlights

  • युवक के पिता को लड़के के मोबाइल से ही आया मैसेज
  • सीसीटीवी में अकेले भोपाल से मंडीदीप जाते दिखा युवक
  • मध्य प्रदेश के रायसेन के बरखेड़ा इलाके की है घटना

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बीटेक के स्टूडेंट की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। रायसेन के बरखेड़ा इलाके की रेलवे पटरी पर लड़के की लाश मिली है। सूत्रों के मुताबिक जिस समय युवक की मौत हुई उसी दौरान युवक के पिता को उसके बेटे के ही मोबाइल से एक व्हाट्सएप मैसेज आया था जिसमें लिखा था, "गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा सर तन से जुदा"। पिता का कहना है उनका बेटा हिंदूवादी विचारधारा का नहीं था, वो आत्महत्या नहीं कर सकता है।

हत्या करने के बाद इंस्टाग्राम-फेसबुक पर डाली स्टोरी 

मामला मध्य प्रदेश के रायसेन के बरखेड़ा इलाके का है जहां रेलवे ट्रैक पर निशंक राठौर नाम के युवक की संदिग्ध लाश मिली है। शुरुआती जांच में यह पता चला है कि जिस समय युवक की मौत हुई, उसी दौरान युवक के पिता उमा शंकर राठौर को एक व्हाट्सएप मैसेज आया जिसमें लिखा था कि राठौर साहब आपका बेटा बहुत बहादुर था। इसके अलावा लिखा था, "गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा।" 

दरअसल निशांत राठौर का नर्मदापुरम में रहने वाला परिवार रविवार दोपहर 3:00 बजे से ही भोपाल में उसके लापता होने से परेशान था। उसके परिजन और दोस्त उस वक्त परेशान हो गए जब उन्होंने निशंक की इंस्टाग्राम स्टोरी और फेसबुक पर डली हुई स्टोरी देखी। स्टोरी पर निशांक की फोटो पर लिखा हुआ था - गुस्ताख-ए -बी की यही सजा सर तन से जुदा।

"राठौर साहब आपका बेटा बहुत बहादुर था"
घरवाले निशंक की सोशल मीडिया पोस्ट से परेशान होकर लगातार उससे संपर्क करने की कोशिश करते रहे। उसके फोन पर रिंग जा रही थी और बार-बार कट रहा था। लेकिन तभी शाम को तकरीबन 6 बजे युवक के पिता उमा शंकर राठौर को एक व्हाट्सएप मैसेज आया जिसमें लिखा था कि राठौर साहब आपका बेटा बहुत बहादुर था। इसके अलावा लिखा था कि 'गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा" जिसके चलते परिवार रविवार रात में ही भोपाल पहुंचा और गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस निशंक की तलाश में जुट गई थी। इसी दौरान टीटी नगर पुलिस ने सीसीटीवी से पता लगाया कि निशंक अकेले ही मंडीदीप की ओर जा रहा है।

पटरी पर कटी मिली युवक की लाश
वहीं रायसेन पुलिस को इसी दौरान पता चला कि शाम करीब 6:10 पर ट्रेन से एक युवक पटरी पर कट गया है। पुलिस ने शव की शिनाख्त करके परिजनों को सूचना दी, फिलहाल एम्स में उसका पोस्टमार्टम करवाया गया है। लड़के के पिता उमाशंकर राठौर का कहना है कि उनका बेटा बहुत मस्त मौला था। जो कभी आत्महत्या नहीं कर सकता। पिता ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से जांच की मांग की है। इस मैसेज का मतलब पिता भी नहीं समझ पा रहे क्योंकि बेटे निशंक राठौर का हिंदुत्ववादी विचारधारा से कोई लेना-देना नहीं था। पिता यह भी सवाल उठा रहे हैं कि आत्महत्या की कोई वजह भी नहीं है, तो उनका बेटा आत्महत्या क्यों करेगा। 

3 जिलों की पुलिस टीम जांच में जुटी 
उमाशंकर राठौर के मुताबिक उनका लड़का मोबाइल से ऐसी पोस्ट उन्हें नहीं कर सकता है। इंस्टाग्राम पर भी उसने कैसे पोस्ट कि इस बात को लेकर आश्चर्य है। उन्होंने कहा कि मैं पुलिस से मांग कर रहा हूं कि जांच की जाए क्योंकि मेरा बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता। वहीं इस मामले में 3 जिलों की पुलिस अलग-अलग दल बनाकर जांच कर रही है। भोपाल पुलिस ने टीम बनाकर जांच शुरू कर दी है कि फेसबुक-इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर यह मैसेज निशंक की मौत से पहले किए गए या उसकी मौत के बाद। 

वहीं रायसेन जिले की पुलिस, जहां युवक की लाश मिली, वहां जानने की कोशिश कर रही है कि निशंक रेलवे ट्रैक पर लाया गया था या खुद चलकर पहुंचा था। नर्मदा पुरम पुलिस निशंक के दोस्तों से उसकी हिंदूवादी संगठनों से जुड़े होने या उसके विवादों की जानकारी की जांच कर रही है। भोपाल जिले के एसीपी सचिन अतुलकर के मुताबिक प्रारंभिक जांच में निशंक खुद स्कूटी से जाते हुए दिखाई दे रहा है। मामले की गंभीरता के चलते भोपाल और रायसेन पुलिस जांच कर रही है। वहीं आत्महत्या है या हत्या ये पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement