Monday, April 29, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A की बैठक पर भड़के बीजेपी प्रवक्ता नितेश राणे, कहा- हिंदू धर्म के खिलाफ बना है गठबंधन

नितेश राणे ने I.N.D.I.A गठबंधन की तुलना हिटलर तक से कर डाली। उन्होंने कहा कि हिटलर ने जो जर्मनी से किया वही इंडिया एयरलाइंस के लोग कर रहे हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 14, 2023 10:58 IST
नितेश राणे।- India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI नितेश राणे।

बीते बुधवार को एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर I.N.D.I.A गठबंधन के समन्वय समिति की बैठक रखी गई थी। अब भाजपा प्रवक्ता नितेश राणे ने इस बैठक पर तीखा हमला किया और इस I.N.D.I.A  अलायंस को हिदू विरोधी बता दिया है। उन्होंने बैठक में शामिल गठबंधन के नेताओं पर हिंदू धर्म के खिलाफ जारी बयानबाजी को सहमति देने का भी आरोप लगाया है।

क्या बोले राणे?

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता नितेश राणे ने बताया कि उन्हें शरद पवार के आवास पर हुई बैठक के बारे में जानकारी मिली है। राणे ने बैठक में शामिल नेताओं पर आरोप लगाया कि उन सभी ने सनातन धर्म के विरुद्ध बयान देने वाले, उसे डेंगू-मलेरिया बताने वाले डीएमके नेताओं का अभिनंदन किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि  I.N.D.I.A गठबंधन हिंदू धर्म के खिलाफ बना है, सनातन धर्म को खत्म करने के लिए बना है।

हिटलर से की तुलना
नितेश राणे ने I.N.D.I.A गठबंधन की तुलना हिटलर तक से कर डाली। उन्होंने कहा कि हिटलर ने जो जर्मनी से किया वही इंडिया एयरलाइंस के लोग कर रहे हैं। देश में 90% हिंदू रहते हैं, यह हमारा हिंदू राष्ट्र है, इस हिंदू राष्ट्र में हिंदू धर्म को ही खत्म करने का अभिनंदन किया जा रहा है। ऐसे लोगों को क्या देश की जनता स्वीकार करेगी? राणे ने कहा कि हिंदू समाज I.N.D.I.A गठबंधन को जवाब देगा। 

क्या हुआ बैठक में?
बुधवार को शरद पवार के घर हुई बैठक में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, डी राजा, टी आर बालू ,समाजवादी पार्टी के जावेद अली, कांग्रेस की ओर से गुरदीप सिंह सप्पल और के सी वेणुगोपाल भी शरद पवार के घर हो रही बैठक में मौजूद थे। यहां फैसला हुआ कि सीट शेयरिंग पर पहले राज्य इकाई चर्चा करेंगी उसके बाद कॉर्डिनेशन कमिटी में यह मामला आएगा। वहीं, इस बैठक में पहली सार्वजनिक रैली अक्टूबर महीने में भोपाल में कराने का फैसला लिया गया। 

ये भी पढ़ें- Explainer: केंद्र की मोदी सरकार ने हिंदी भाषा को बढ़ावा देने के लिए क्या-क्या किया?

ये भी पढ़ें- "भारत के साथ इतने बेहतरीन संबंध पहले कभी नहीं रहे", जानें ऐसा क्यों बोल गए अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement