Monday, May 20, 2024
Advertisement

"मुंह में राम, बगल में राहुल" भाजपा ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज

उद्धव ठाकरे अगले महीने राहुल के नेतृत्व में जारी भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत महाराष्ट्र में करेंगे। इसपर BJP ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि उद्धव की राजनीति में राम की जगह राहुल गांधी ने ले ली है।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 19, 2022 23:35 IST
Maharashtra's former Chief Minister Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Maharashtra's former Chief Minister Uddhav Thackeray

Highlights

  • भाजपा ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज
  • भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करेंगे उद्धव
  • अगले महीने महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी यात्रा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को आरोप लगाया कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की राजनीति में भगवान राम की जगह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ले ली है। महाराष्ट्र में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के स्वागत के लिए उद्धव ने कांग्रेस की ओर से भेजे गए निमंत्रण को स्वीकार किया, जिसके बाद भाजपा ने अपने पूर्व सहयोगी पर तंज कसते हुए यह टिप्पणी की। मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा, “उद्धव ठाकरे कभी अपनी पार्टी की खातिर भी घर से बाहर नहीं निकले, लेकिन अब उन्होंने राहुल गांधी का स्वागत करने का फैसला किया है।” 

"अब समय बदला ले रहा है..."

भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा, "उद्धव के पिता, शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बालासाहेब ठाकरे यह सुनिश्चित करते थे कि अहम हस्तियां उनके आ‍वास का दौरा करें, लेकिन ‘अब समय बदला ले रहा है और उद्धव ठाकरे को राहुल के स्वागत के लिए नांदेड़ जाना पड़ रहा है।" भाजपा प्रवक्ता ने कहा, “यह, उद्धव के लिए ‘मुंह में राम, बगल में राहुल’ जैसा है। उद्धव कभी हिंदुत्व के लिए सड़कों पर नहीं उतरे और न ही भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी द्वारा आयोजित रथ यात्रा में शामिल हुए।” महाराष्ट्र में लगभग तीन दशक तक एक-दूसरे की सहयोगी रहीं भाजपा और शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद को लेकर हुए विवाद के बाद 2019 में अपनी राहें अलग कर ली थीं। 

कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का दिया न्योता 
बता दें कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अगले महीने महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। इसके मद्देनजर पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने इसका हिस्सा बनने का न्योता देने के लिए दो दिन पहले ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार और शिवसेना (उद्धव बाला साहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत 150 दिनों में 3,570 किमी की दूरी तय की जानी है। यह तमिलनाडु में सात सितंबर को शुरू हुई थी और जम्मू कश्मीर में संपन्न होगी। यात्रा सात नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। यह पदयात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से गुजरी है। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने ठाकरे के आवास मातोश्री में उनसे मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में पवार से मुलाकात की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement