Monday, May 06, 2024
Advertisement

Maharashtra News: महाराष्ट्र में भीषण हादसा, बस में आग लगने से 12 की मौत

Maharashtra News: नासिक पुलिस ने पुष्टि की है कि कल रात नासिक में एक बस में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई है। हादसा सुबह के करीब साढ़े पांच बजे की बताई जा रही है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: October 08, 2022 13:05 IST
After an accident Bus caught fire in Nashik- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV After an accident Bus caught fire in Nashik

Highlights

  • घटना सुबह 5:30 बजे की बताई जा रही है
  • मरने वालों में 1 बच्चा भी शामिल
  • यवतमाल से मुम्बई के लिए आ रही थी बस

Maharashtra News: महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है। ये हादसा बीती रात हुआ है। हादसे के बाद बस में आग लगने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी नासिक पुलिस ने दी है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में एक महिला और एक बच्ची समेत 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई बस यात्री घायल भी हुए हैं। 


घायलों को अस्पताल ले जाया गया

नासिक पुलिस ने बताया कि शव और घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, हम अभी भी डॉक्टर की पुष्टि के साथ मौतों की सही संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। नासिक पुलिस ने पुष्टि की है कि कल रात नासिक में एक बस में आग लगने से कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई है। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने बस से यात्रियों को निकाला। ये हादसा नासिक-औरंगाबाद हाईवे पर तड़के सुबह हुआ है।

मरने वालों में 1 बच्चा भी शामिल

एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नासिक में एक बस में आग लगने के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। मारे जाने वालों में 11 वयस्क और 1 बच्ची शामिल है।

जानकारी के मुताबिक, एक निजी बस के ट्रेलर से टक्कर के बाद बस में अचानक लगी आग है। पुलिस के मुताबिक, आग लगने से बस में सवार 11 यात्रियों की हुई मौत, जबकि 30 यात्री हुए घायल, जिन्हें इलाज अस्पताल में चल रहा है। यह निजी बस यवतमाल से मुम्बई के लिए आ रही थी। ये घटना सुबह 5:30 बजे की बताई जा रही है।

मारे गए लोगों के परिजनों को दिए जाएंगे मुआवजे

नासिक के संरक्षक मंत्री ने दादा भुसे ने एजेंसी को बताया है कि सीएम ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। दादा भुसे ने आगे कहा कि मैं भी स्थिति का आकलन करने के लिए मौके पर जा रहा हूं।

औरंगाबाद से नासिक जा रही थी बस

मिली जानकारी के मुताबिक, ये निजी बस औरंगाबाद से नासिक की ओर जा रही थी। गंभीर रूप से झुलसे यात्रियों को हॉस्पिटल ले जाने के बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची। नासिक पुलिस के मुताबिक बस से रेस्क्यू किए गए लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया है। मृतकों की तादाद बढ़ने की आशंका भी जताई जा रही है।

बताया गया है कि बस पहले हादसे का शिकार हुई, फिर तुरंत बाद आग लग गई, जिसमें कई यात्री फंस गए। घायलों को रेस्क्यू कर हॉस्पिटल पहुंचाया गया। कई घायलों को उपचार के लिए सिविल हॉस्पिटल के साथ ही निजी हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement