Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सीबीआई ने घूस लेते 'सीजीएसटी अधीक्षक' को किया गिरफ्तार, चीन की कंपनी से जुड़ा है मामला

सीबीआई ने घूस लेते हुए सीजीएसटी अधीक्षक को गिरफ्तार किया है। वहीं कोर्ट में आज पेशी के बाद कोर्ट ने अधीक्षक को पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Updated on: August 18, 2023 20:03 IST
CBI arrested CGST Superintendent taking bribe IN Mumbai case related to Chinese company- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

सीबीआई ने एक कर विभाग से संबंधित सीजीएसटी अधीक्षक को गिरफ्तार किया है। कर अधीक्षक पर 5 लाख रुपये घूस लेने का आरोप है। दरअसल अधिकारी पर आरोप है कि एक चीन की कंपनी के कर संबंधित मुद्दों को निपटाने के लिए उन्होंने 15 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बाबत जानकारी साझा की। दरअसल केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) अधीक्षक ने चीन की एक कंपनी से कर संबंधित मामलों को निपटाने के लिए 30 लाख रुपये की मांग की थी। 

कर अधीक्षक घूस लेते गिरफ्तार

हालांकि बाद में आरोपी ने कथित तौर पर नेगोशिएट किया और घूस की रकम 15 लाख कर दी गई। शिकायतकर्ता की कंपनी ने पहले तो रिश्वत देने से इनकार कर दिया था। इसी कारण मुंबई के वडाला स्टेशन पर बैठक की गई, जहां अधीक्षक ने रिश्वत की राशि को घटाकर 15 लाख कर दिया। इन आरोपों की पुष्टि होने के बाद सीबीआई द्वारा जाल बिछाया गया और एक ऑपरेशन चलाया गया। इस ऑपरेशन के तहत कर अधीक्षक को सीबीआई ने 5 लाख रुपये रिश्वत लेके हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस हिरासत में आरोपी

सीबीआई ने आरोपी के मुंबई और गाजियाबाद स्थित कार्यालयों और आवासीय ठिकानों पर छापेमारी भी की है। इस दौरान सीबीआई ने लगभग 42.70 लाख रुपये कैश बरामद किए, साथ ही चल और अचल संपत्तियों के दस्तावेज सही आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपी को आज सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया था। न्यायाधीश ने कर अधीक्षक को 21 अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement