Friday, May 03, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे से मिले कांग्रेसी नेता केसी वेणुगोपाल, 2024 के चुनाव को लेकर हुई बातचीत, इस दौरान रख गए ये बड़ी शर्त

संजय राउत ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान विपक्षी एकता पर बातचीत हुई है। केसी वेणुगोपाल ने सोनिया और राहुल गांधी का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि 2024 में हम लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए एक साथ चुनाव लड़ेंगे।

Reported By : Sachin Chaudhary Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: April 17, 2023 23:20 IST
Congress, Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उद्धव ठाकरे से मिले कांग्रेसी नेता केसी वेणुगोपाल

मुंबई: अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले राजनीतिक दल अपने तरकश के तीरों को संभाल रही हैं। मुलाकातें हो रही हैं। बैठकें हो रही हैं और रणनीतियां बनाई जा रही हैं। आम चुनाव के लिए सत्ता पक्ष से ज्यादा विपक्ष बेचैन दिख रहा है। माना जा रहा है कि इस बार चुनाव कई विपक्षी दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे और इसी क्रम में चुनावों से पहले सभी दल आपस के मतभेद भुलाना चाहते हैं। इसी अभियान के तहत कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मुंबई में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात की। 

मुलाकात के दौरान विपक्षी एकता पर बातचीत हुई - संजय राउत

मुलाकात के बारे में बताते हुए राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान विपक्षी एकता पर बातचीत हुई है। केसी वेणुगोपाल ने सोनिया और राहुल गांधी का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि 2024 में हम लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए एक साथ चुनाव लड़ेंगे। वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस समय देश के सामने बहुत बड़ी समस्या है। देश में अहम की विचारधारा के खिलाफ हम सब एक साथ आ रहे हैं। 

हम सब लोकतंत्र बचाने के लिए मजबूती से खड़े हैं - उद्धव ठाकरे

उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि सभी पार्टियां खत्म होगी और एक ही पार्टी रहेगी। बीजेपी सत्ता भक्षक है और यही उनकी नीति है। लेकिन हम सब लोकतंत्र बचाने के लिए मजबूती से खड़े हैं। ठाकरे ने कहा कि हम जब दोस्ती करते हैं तो सिर्फ नाम की नहीं बल्कि दोस्ती का रिश्ता भी निभाते हैं। हम अब भी साथ हैं और आगे की लड़ाई में हम साथ रहेंगे।

विपक्षी एकता के लिए नीतीश कुमार और शरद पवार का साथ लेंगे - कांग्रेस 

वहीं केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हर राजनीतिक दल की अपनी विचारधारा और मतभेद हैं लेकिन देश को बचाने के लिए हम सब साथ आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम 19-20 पार्टियां एक साथ हैं और संसद में भी एक साथ रणनीति बनाते थे। हम चाहते थे कि सदन चले और हमारी JPC की मांग थी लेकिन सत्ता पक्ष ने सदन नहीं चलने दिया। उन्होंने कहा कि हम विस्तृत विपक्षी एकजुटता चाहते हैं, जिसमें नीतीश कुमार और शरद पवार का साथ लेंगे। 

कांग्रेस ने रखी ये शर्त 

इस दौरान जानकारी सामने आ रही है कि केसी वेणुगोपाल ने उद्धव ठाकरे के सामने शर्त रखी है कि वे पहले दिल्ली आकर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से आकर मुलाकात करें। इस मुलाकात के बाद ही राहुल गांधी मुंबई आकर उद्धव ठाकरे समेत अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement