Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

एक म्यान में नहीं रह सकतीं दो तलवारें, कांग्रेस नेता ने अजित पवार और फडणवीस के लिए क्यों कहा ऐसा

अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए इन दोनों नेताओं के सामने जो भी आता है उसका रास्ता साफ करके ये आगे बढ़ने वाले लोग हैं। विजय वडेट्टीवार ने कहा कि कांग्रेस की जो भूमिका पहले थी, वही भूमिका आज भी है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Published on: July 03, 2023 13:31 IST
Congress targeted Ajit Pawar and Devendra Fadnavis said two swords cannot remain in one sheath- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस पर कांग्रेस ने साधा निशाना

एनसीपी चीफ शरद पवार से अजित पवार के बगावत करने के बाद से महाराष्ट्र की राजनीति गर्मा गई है। इस मामले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि एक म्यान में दो तलवारें नहीं रह सकती हैं। देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार दोनों ही महत्वाकांक्षी नेता हैं। ये दोनों नेता एंबिशियस और लड़ाऊ नेता हैं। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए इन दोनों नेताओं के सामने जो भी आता है उसका रास्ता साफ करके ये आगे बढ़ने वाले लोग हैं। विजय वडेट्टीवार ने कहा कि कांग्रेस की जो भूमिका पहले थी, वही भूमिका आज भी है। कांग्रेस भाजपा के विचारधारा से लड़ती रहेगी, चाहे अच्छे दिन हों या फिर बुरे दिन। 

एक म्यान में नहीं रह सकतीं दो तलवारें

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आए या न आए, लेकिन कांग्रेस भाजपा की विचारधारा के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी। महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम का जिक्र करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि कोई बड़ी बात नहीं है। यह कई सालों से चल रहा है इसलिए ये होना ही था। अपेक्षित था कुछ लोग सत्ता के बगैर नहीं रह सकते हैं। कुछ लोगों को सत्ता चाहिए, कुछ लोग डर के मारे भी इसमें शामिल हुए हैं। यह सरकार स्थिर नहीं थी। सरकार में स्थिरता लाने के लिए यह प्रयोग किया गया है। उन्होंने अजित पवार पर टिप्पणी करते हए कहा कि एक म्यान में दो तलवारे नहीं रह सकती हैं। एक म्यान में दो तलवारों का परिणाम होगा कि या तो म्यान फट जाएगी या फिर दोनों तलवारें आपस में लड़ेंगी।

महाराष्ट्र में नहीं टूटेगी कांग्रेस

कांग्रेसी नेता ने ये बयान अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस को लेकर दिया है। उन्होंने कहा कि यह सब महाविकास अघाड़ी की सरकार जाने के बाद से शुरू हो गया था। यह तय था कि अजित पवार जाने वाले हैं। लोगों के दिमग में भी ये था कि आज नहीं तो कल अजित पवार चले जाएंगे। कांग्रेस पार्टी शरद पवार और उद्धव ठाकरे के साथ मजबूती से खड़ी है। संख्या बल के आधार पर विरोधी पक्ष का नेता का चुनाव होता है। जिसके पास संख्या बल ज्यादा रहेगा, उसका विरोधी पक्ष नेता होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहे कुछ भी कर ले लेकिन महाराष्ट्र में कांग्रेस टूटने वाली नहीं है। 

ये भी पढ़ें- "बीजेपी को उसकी सही जगह दिखाएंगे" पार्टी टूटने के बाद बोले शरद पवार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement