Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"बीजेपी को उसकी सही जगह दिखाएंगे", जानिए शक्ति प्रदर्शन के दौरान और क्या-क्या बोले शरद पवार

पार्टी टूटने के बाद NCP प्रमुख शरद पवार ने अपने समर्थकों को संबोंधित किया। अपने संबोधन के दौरान शरद पवार बीजेपी पर जमकर बरसे। शरद पवार ने कहा कि कई राज्यों में बीजेपी ऐसे खेल कर रही है। उसे उसकी सही जगह दिखाएंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 03, 2023 13:29 IST
Sharad pawar- India TV Hindi
Image Source : ANI एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार

मुंबई: महाराष्ट्र का सियासी संकट है कि टलने का नाम नहीं ले रहा, पहले शिवसेना में फूट पड़ी और अब एनसीपी में। एनसीपी के 40 विधायकों के साथ अजित पवार ने अपने पार्टी से बगावत कर दी है। हालांकि अजित पवार को मनाने की खूब कोशिश की गई त वह नहीं मानें। इसी बीच पार्टी के टूट जाने के बाद एनसीपी के चीफ शरद पवार महाराष्ट्र के कराड पहुंचे। यहां सतारा में शरद पवार के समर्थन में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुटी है। राकांपा प्रमुख शरद पवार और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने महाराष्ट्र के कराड में पहले पूर्व सीएम यशवंतराव चव्हाण को पुष्पांजलि अर्पित की। फिर शरद पवार ने अपने समर्थकों को संबोधित किया।

"कई राज्यों में इस तरह खेल"

सतारा में जनसभा को संबोधित करने के दौरान शरद पवार बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में पार्टी तोड़ने की कोशिश की गई है। बीजेपी कई राज्यों में इस तरह का खेल कर रही है। हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की सेवा कर रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने हमारी सरकार गिरा दी। देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी ऐसा ही हुआ। पवार ने आगे कहा कि आज महाराष्ट्र और देश में कुछ समूहों द्वारा जाति और धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है।

"बीजेपी को उसकी सही जगह दिखाएंगे"

शरद पवार ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि महाराष्ट्र को अपनी एकता दिखानी होगी। धर्म के आधार पर दरार पैदा की जा रही है। बीजेपी को उसकी सही जगह दिखाएंगे। लोकतंत्र को बचाने की कोशिश होनी चाहिए। पवार ने आगे कहा कि बीजेपी के सामने हमारे कुछ साथी कमजोर हो गए। जातिवाद की राजनीति महाराष्ट्र में नहीं चलेगी। महाराष्ट्र को मजबूत किए बिना नहीं रहेंगे। लोकतंत्र पर भरोसा करने वाले लोगों को ये झटका दिया गया है।

ये भी पढ़ें-

हमारे पास 44 विधायक, कल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए कई MLA आज शरद पवार से मिले: जयंत पाटिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement