Friday, March 29, 2024
Advertisement

नासिक में अस्‍पताल के बाहर कोरोना मरीज ने तोड़ा दम, पत्‍नी चिल्‍लाती रही बचाओ-बचाओ

अरुण माली की तबियत बहुत ज्यादा खराब थी,उन्हें सांस लेने में बहुत दिक्कत हो रही थी, लगातार उनका ऑक्‍सीजन लेवल गिर रहा था।

Jayprakash Singh Written by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: April 21, 2021 15:27 IST
corona patient die infront of hospital in nashik- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO corona patient die infront of hospital in nashik

नासिक। महाराष्‍ट्र के नासिक से एक ओर दिल दहलाने वाली खबर आई है। यहां के उप-जिला अस्‍पताल के बाहर एक कोरोना मरीज ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया। मृतक की पत्नी चिल्लाती रही, कोई बचाओ,कोई भर्ती कर दो लेकिन मरीज को भर्ती नही किया गया और मरीज ने दम तोड़ दिया। ये घटना 20 अप्रैल दोपहर 3 बजे की है। नासिक जिले के चाँदवड तहसील के खण्डलवाड़ी गांव के रहने वाले अरुण माली अपनी पत्नी सुरेखा माली के साथ इलाज करवाने उप जिला अस्पताल पहुंचे थे।

अरुण माली की तबियत बहुत ज्यादा खराब थी,उन्हें सांस लेने में बहुत दिक्कत हो रही थी, लगातार उनका ऑक्‍सीजन लेवल गिर रहा था। लेकिन अस्पताल वालों ने बेड न होने की बात कहकर अरुण को भर्ती नही किया, न ही अस्पताल के बाहर ही अरुण को ऑक्सीजन या दूसरी दवाइया दीं। करीब 1 घंटे इंतजार के बाद जब अरुण की तबियत बहुत बिगड़ने लगी तो अरुण की पत्नी जोर-जोर से चिल्लाने लगी।अस्पताल कर्मी बाहर सेनीटाइजेशन करते  आए लेकिन कोई दवा या ऑक्‍सीजन लेकर नही आया और देखते ही देखते अरुण ने दम तोड़ दिया।

इस बात की शिकायत स्थानीय लोगो ने पुलिस और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लिखित में की और उप जिला अस्पताल के अधीक्षक सुशील कुमार शिंदे को इस मामले का दोषी बताकर उनपर तुरंत कार्यवाही करने की मांग की।

ऑक्‍सीजन की कमी से 11 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि नासिक के एक अस्पताल में कम से कम 11 मरीजों की मौत हो गयी है जो वेंटिलेटर पर थे। उन्होंने कहा कि इसका कारण एक टैंक से ऑक्सीजन रिसाव हो सकता है। टोपे ने इस घटना की जांच कराने की घोषणा की। इन कोविड-19 मरीजों का नासिक नगर निगम द्वारा संचालित एक अस्पताल में इलाज किया जा रहा था। टोपे ने कहा कि हमारे पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, नासिक के अस्पताल में 11 मरीजों की मौत हो गई, जो वेंटिलेटर पर थे। उस टैंक से रिसाव देखा गया जिससे मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही थी।

माना जा रहा है कि बाधित आपूर्ति के कारण अस्पताल में 11 रोगियों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले की गहन जांच करेगी। टोपे ने कहा कि जांच पूरी हो जाने के बाद हम बाद में एक बयान जारी करेंगे। टैंक से ऑक्सीजन का कथित तौर पर रिसाव होने का एक वीडियो सुबह से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ मृत कोरोना मरीजों के रिश्तेदारों ने आरोप लगाया है कि ऑक्सीजन की कम आपूर्ति के कारण ये मौतें हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement