Friday, April 26, 2024
Advertisement

नासिक में कोरोना वायरस संक्रमण के 71 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 276 पहुंची

महाराष्ट्र के नासिक जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 71 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 276 तक पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 30, 2020 14:53 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 71 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 276 तक पहुंच गई है। नासिक का मालेगांव कोरोना वायरस का सबसे बड़ा केंद्र बनकर सामने आया है। जिले के अधिकतर मामले सिर्फ मालेगांव के ही हैं। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले का सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र मालेगांव शहर है। इन नए मरीजों में छह पुलिस कर्मी और तीन मरीज- तीन महीने, पांच साल और 11 साल के बच्चे हैं। 

कुल 276 मामलों में से 253 मालेगांव से है। इसके अलावा नासिक शहर में 10 और विभिन्न हिस्सों के 11 मरीज हैं। वहीं दो मरीज जिले से बाहर के हैं। इन सभी का इलाज जिले के अस्पतालों में चल रहा है। जिले में अब तक 11 लोग स्वस्थ हुए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। 

ताजा आंकड़ों के अनुसार देशभर में कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई है, महाराष्ट्र में अबतक कुल 9915 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और यह जानलेवा वायरस वहां पर अबतक 432 लोगों की जान ले चुका है। हालांकि महाराष्ट्र में ही सबसे ज्यादा 1593 लोग इस वायरस से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement