Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में फूटा कोरोना बम! एक दिन में 139 लोगों की मौत, कुल मामले 80 हजार के पार

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हर रोज बढ़ती ही जा रही है। बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना वायरस ने 139 लोगों की जान ले ली है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 05, 2020 23:08 IST
Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र में फूटा कोरोना बम! एक दिन में 139 लोगों की मौत

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हर रोज बढ़ती ही जा रही है। बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना वायरस ने 139 लोगों की जान ले ली है। इस दौरान 2436 नए मरीज सामने आए हैं। आज लगतार तीसरे दिन महाराष्ट्र में 100 से ज्यादा लोगों की जान गई है। पिछले 3 तीन में करीब 400 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक कोरोना वायरस के कुल 80229 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से 35,156 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि 2849 लोगों की मौत हो चुकी है।

बच्ची को जन्म देने के कुछ दिनों बाद महिला की कोरोना से मौत

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक बच्ची को जन्म देने के कुछ दिनों बाद बृहस्पतिवार शाम 30 वर्षीय एक महिला की कोरोना वायरस के करण मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महिला को 28 मई को गुर्दों संबंधी बीमारी के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला ने उसी दिन बच्ची को जन्म दिया। उसके अगले दिन महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी।

अधिकारी ने कहा कि डायलिसिस के बावजूद उसकी हालत बिगड़ती गई और बृहस्पतिवार शाम उसकी मौत हो गई। बच्ची के पहले नमूने की रिपोर्ट नकारात्मक रही है और उसके दूसरे नमूने की रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। इस बीच औरंगाबाद में कोविड-19 के 65 नए मामले सामने आने से संक्रमित लोगों की संख्या 1,834 तक पहुंच गई। हालांकि अब भी संक्रमित लोगों की संख्या 613 है। 

With inputs from Bhasha

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement