Friday, April 26, 2024
Advertisement

'दिवाली के बाद तीसरी लहर का अंदेशा, अभी खत्म नहीं हुई है कोरोना की दूसरी लहर'

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 20 अक्टूबर से कॉलेज खोले जाने हैं। पिछले साल मार्च महीने में महामारी फैलने की शुरूआत होने के बाद से संक्रमण से एक भी व्यक्ति की रविवार को मौत नहीं होने का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि 1.5 करोड़ की आबादी वाले शहर के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 19, 2021 19:18 IST
COVID-19: Second wave not over yet, third wave feared post-Diwali, says Rajesh Tope- India TV Hindi
Image Source : ANI मुंबई समेत महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर लगभग खत्म होने जा रही है।

मुंबई: मुंबई समेत महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर लगभग खत्म होने जा रही है और मरीजों की संख्या में भी कमी आ रही है इसलिए राज्य सरकार ने नियमों में ढील देकर कई सुविधाएं शुरू कर दी है। फिलहाल नवरात्र के मौके पर राज्य में सभी पूजा स्थल खोल दिए गए हैं। बहरहाल, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है और कोविड कार्य बल ने दिवाली के बाद तीसरी लहर की आशंका के प्रति आगाह किया है। 

उन्होंने नासिक जिले में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘‘महामारी की दूसरी लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर के लिए तुरंत अनुकूल परिस्थितियां नहीं हैं। राज्य कार्यबल ने दिवाली के बाद तीसरी लहर के प्रति आगाह किया है।’’ टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में नौ करोड़ से अधिक लोगों को कोविड-19 की एक खुराक लगाई जा चुकी है और 35 प्रतिशत लोगों को दोनों खुराक लग चुकी है। 

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस का कोई नया स्वरूप अब तक नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि शेष लोगों का वैक्सीनेशन करने के लिए एक विशेष अभियान दिवाली तक जारी रहेगा, जो नवंबर के प्रथम सप्ताह में मनाया जाएगा। टोपे ने कहा कि राज्य प्रशासन के लिए नयी चुनौती कॉलेज छात्रों का कोविड-19 वैक्सीनेशन करना है। उन्होंने कॉलेज छात्रों से वैक्सीनेशन कराने के लिए आगे आने की अपील की। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 20 अक्टूबर से कॉलेज खोले जाने हैं। पिछले साल मार्च महीने में महामारी फैलने की शुरूआत होने के बाद से संक्रमण से एक भी व्यक्ति की रविवार को मौत नहीं होने का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि 1.5 करोड़ की आबादी वाले शहर के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 1485 नये मामले सामने आए, जो 17 से अधिक महीनों में प्रतिदिन की सबसे कम संख्या है। सोमवार को कोविड-19 के 27 और रोगियों की मौत हो गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement