1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. अड़ंगा: महाराष्ट्र में अगले दो दिन नहीं लगेगा कोरोना का टीका, सरकार ने 18 तक रोका वैक्सिनेशन कार्यक्रम

अड़ंगा: महाराष्ट्र में अगले दो दिन नहीं लगेगा कोरोना का टीका, सरकार ने 18 तक रोका वैक्सिनेशन कार्यक्रम

देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में दो दिन के लिए टीकाकरण कार्यक्रम पर रोक लग गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 17, 2021 8:31 IST
महाराष्ट्र में अगले...- India TV Hindi
Image Source : PTI / INDIA TV महाराष्ट्र में अगले दो दिन नहीं लगेगा कोरोना का टीका, सरकार ने 18 तक रोका वैक्सिनेशन कार्यक्रम

मुंबई। कोरोना वैक्सिनेशन के राष्ट्रव्यापी अभियान (Corona Vaccine India) की शुरुआत के साथ ही इसमें अड़ंगे की खबरें भी आने लगी हैं। देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में दो दिन के लिए टीकाकरण कार्यक्रम पर रोक लग गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे वैक्सिनेशन (Vaccination News) प्रोग्राम को फिलहाल रोक दिया है। टीकाकरण के इस अभियान को 18 जनवरी तक के लिए पूरे महाराष्ट्र में रोका गया है। 

https://twitter.com/ANI/status/1350571221444747265

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, कोविन ऐप (Cowin App News Maharashtra) में तकनीकी दिक्कतों की वजह से इस कार्यक्रम पर रोक लगाई गई है। राज्य सरकार के अनुसार पूर्व योजना के अनुसार रविवार 17 जनवरी और सोमवार 18 जनवारी को किसी भी वैक्सिनेशन कार्यक्रम की योजना नहीं है। ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि वैक्सिनेशन कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। यह कार्यक्रम अगले हफ्ते से एक बार​ फिर से शुरू कर दिया जाएगा। राज्य में केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार ही चलाया जा रहा है। 

कब लगेगा आम लोगों को Coronavirus का टीका?

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान भले ही 16 जनवरी से शुरू होने वाला हो, लेकिन आम लोगों तक टीका पहुंचने में कम से छह-सात महीने लगेंगे। महाराष्ट्र के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि पहले टीका अग्रमि पंक्ति के कर्मियों को लगाया जाएगा और फिर उच्च जोखिम वाली श्रेणी के बाहर के लोगों के लिए उपलब्ध होगा। स्वास्थ्य कर्मियो, अग्रिम पंक्ति के कर्मी और किसी बीमारी से पीड़ित लोगों को संक्रमित होने के उच्च जोखिम वाली श्रेणी में रखा गया है। उन्हें 16 जनवरी से शुरू हो रहे तीन चरण के टीकाकरण अभियान में टीका लगाया जाएगा। राज्य के टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिलीप पाटिल ने तैयारियों पर कहा, "अभियान के लिए अभी कार्यशालाएं और प्रशिक्षण पूरा हो गया है। हम त्रुटि रहित टीकाकरण अभियान चलाने के लिए तैयार हैं।" उन्होंने बताया कि सरकारी, निजी और सशस्त्र बलों के अस्पतालों के करीब 7.86 लाख स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। अड़ंगा: महाराष्ट्र में अगले दो दिन नहीं लगेगा कोरोना का टीका, सरकार ने 18 तक रोका वैक्सिनेशन कार्यक्रम News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment