Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दलित युवक के अंबेडकर जयंती मनाने पर जताई नाराजगी, कहा- हिम्मत कैसे हुई, उतारा मौत के घाट

दलित युवक की उम्र 24 वर्ष बताई जा रही है। युवक की हत्या के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने हत्या के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 04, 2023 14:50 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाने पर कुछ लोगों ने इस कदर नाराजगी जताई कि उन्होंने एक दलित युवक की हत्या कर दी। युवक की उम्र 24 वर्ष बताई जा रही है। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने हत्या के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सात आरोपियों को किया गया गिरफ्तार 

नांदेड़ पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना दो दिन पहले बोंदर हवेली गांव में हुई थी। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान अक्षय भालेराव के रूप में हुई। अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल को मनाई जाती है। अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के अलावा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच जारी है।

शादी में तलवार लेकर डांस कर रहे थे आरोपी

पुलिस ने बताया कि अक्षय भालेराव गुरुवार शाम एक रास्ते से गुजर रहा था। इस दौरान आरोपी, एक शख्स की शादी में हाथों में तलवार लेकर डांस कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि अक्षय भालेराव और उसके भाई आकाश को देखा तो एक आरोपी कहने लगा, "इसने गांव में 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती मनाई, इसकी हिम्मत कैसे हुई।" इस बात को लेकर नोकझोंक होने लगी। इसी दौरान आरोपियों ने अक्षय भालेराव को बुरी तरह पीटा और चाकू मारकर हत्या कर दी। आरोपियों ने अक्षय के भाई के साथ भी जमकर मारपीट की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement