Thursday, March 28, 2024
Advertisement

"पहले इस तरह के हादसे पर रेल मंत्री इस्तीफा देते थे, अब..." ओडिश ट्रेन एक्सीडेंट पर बोले अजित पवार

रेल हादसे को लेकर अजित पवार ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। रेल विभाग को इसकी जांच कर जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले ऐसे रेल हादसे होते थे, तो रेल मंत्री इस्तीफा देते थे।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Malaika Imam Updated on: June 03, 2023 11:29 IST
अजित पवार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अजित पवार

ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। रेल विभाग को इसकी जांच कर जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। रेलवे को यात्रियों की जान को अहमियत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले ऐसे रेल हादसे होते थे, तो रेल मंत्री इस्तीफा देते थे।

इतना बड़ा हादसा कभी नहीं हुआ- पवार

एक कार्यक्रम के सिलसिले में नागपुर पहुंचे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता अजीत पवार ने कहा कि ओडिशा में हुआ हादसा बहुत ही दुखद है। इसमें कई निष्पाप लोगों की जान गई है, जबकि हम वंदे भारत जैसे ट्रेन चला रहे हैं। इतना बड़ा हादसा कभी नहीं हुआ। हमने देखा है कि पहले जब रेल हादसे होते थे, तो रेल मंत्री इस्तीफा देते थे, यही भारत का इतिहास है, लेकिन अब इस पर कोई बात ही नहीं कर रहा। मैं तो यही कहूंगा कि जो भी लोगों की जान गई है, उनके परिवार को इस दुःख को सहन करने की क्षमता ईश्वर उन्हें प्रदान करें।

दो ट्रेनें पटरी से उतरने के बाद मालगाड़ी से टकराई

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर में दो ट्रेनों के पटरी से उतरने के बाद मालगाड़ी से टकराने से भयानक हादसा हुआ है। पहले हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे। पटरी से उतरे यह डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए। इसके बाद यह डिब्बे मालगाड़ी से टकरा गए। इस हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। घायल लोगों में कई की हालत गंभीर भी है।

ये भी पढ़ें-

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना की आंखों देखी: घायलों ने बताया वो खौफनाक मंजर, सुनकर कांप उठेगा कलेजा...

ओडिशा में तीन ट्रेनों की टक्कर में अबतक 288 लोगों की मौत, बढ़ती जा रही मृतकों की संख्या, जानें पल-पल के अपडेट्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement