Friday, May 03, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: नवाब मलिक से मिलने पहुंचे डिप्टी सीएम अजित पवार, सामने आई बैठक की तस्वीर

मेडिकल आधार पर जमानत मिलने के बाद नवाब मलिक करीब 1.5 साल बाद जेल से बाहर आए हैं। ऐसे में एनसीपी के दोनों धड़े उन्हें अपनी ओर करने की कोशिश में हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Subhash Kumar Published on: August 16, 2023 23:19 IST
Ajit Pawar meets nawab malik - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नवाब मलिक से मिले अजित पवार।

महाराष्ट्र की राजनीति में बीते कुछ दिनों से हलचल जारी है। एनसीपी में टूट के बाद शरद पवार और अजित पवार दोनों ही अपने-अपने खेमे की ताकत को बढ़ाने में जुटे हुए हैं। हाल ही में जेल से जमानत पर वापस आए नवाब मलिक से मिलने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार पहुंचे। दोनों की मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि नवाब मलिक शरद या अजित में से किसके साथ जाएंगे।

1.5 साल बाद छूटे मलिक

नवाब मलिक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फरवरी 2022 से जेल में बंद थे। ईडी ने उन्हें दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया था। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मेडिकल आधार पर दो महीने की जमानत दी है। मलिक के अनुसार, वह किडनी के गंभीर रोग और अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। 

दोनों धड़ों ने मनाया था जश्न
नवाब मलिक को जमानत मिलने के बाद एनसीपी के दोनों धड़ों ने खुशी मनाई थी। अजित पवार गुट ने अपने पार्टी कार्यालय के बाहर मिठाई बांटकर और पटाखे फोड़कर खुशी जाहिर की थी। वहीं, शरद पवार कैम्प के जितेंद आव्हाड ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मिठायी बांटी और पटाखे फोड़े थे।

अनिल देशमुख भी मिलने पहुंचे
महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और शरद पवार गुट के नेता अनिल देशमुख भी नवाब मलिक से मिलने उनके घर पहुंचे। अनिल देशमुख ने कहा कि नवाब मलिक हमारे पुराने साथी है। मैनें उनसे मिलकर उनकी तबियत के बारे में पूछा, कोई भी राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। शरद-अजीत की सीक्रेट बैठक के सवाल पर देशमुख ने कहा कि शरद पवार कोई भी समझौता नहीं करेंगे, वो कही नहीं जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस बोली- एनसीपी चीफ को मिला है ऑफर, राउत बोले- अजित इतने बड़े नहीं जो शरद पवार को ऑफर दे सकें

ये भी पढ़ें- किन्नरों के अवैध जमावड़े से प्रशासन हुआ ऐसा परेशान, लगानी पड़ गई धारा 144, इस शहर में सरेआम करते हैं अश्लील हरकतें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement