Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कांग्रेस बोली- एनसीपी चीफ को मिला है ऑफर, राउत बोले- अजित इतने बड़े नहीं जो शरद पवार को ऑफर दे सकें

पिछले दिनों में शरद और अजित पवार की कई बैठकें हो चुकी हैं। इन बैठकों के बाद कहा जा रहा है कि शरद पवार भी अपने भतीजे के साथ NDA का हिस्सा बन सकते हैं। हालांकि शरद पवार के गुट की तरफ से इन संभावनों को कोरी कल्पना कहा जाता है।

Reported By : Sachin Chaudhary Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: August 16, 2023 14:38 IST
Maharashtra Politics- India TV Hindi
Image Source : FILE अजित पवार और शरद पवार

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले एक साल में इतने बदलाव हो चुके हैं कि कब क्या नया बदलाव आ जाए, इसकी कोई संभावना भी नहीं लगा सकता। पिछले साल महाविकास अघाड़ी की सरकार चली गई। एकनाथ शिंदे और बीजेपी ने एक साथ मिलकर नई सरकार का गठन किया। इसके बाद जुलाई महीने में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में फुट हुई और एक धड़ा शिंदे सरकार में शामिल हो गया। अजित पवार उपमुख्यमंत्री बन गए। अजित की तमाम कोशिशों के बाद भी शरद पवार ने उनके इस कदम में साथ नहीं दिया।

दोनों नेताओं की कई बार हुई मुलाकात और गुप्त बैठकें  

अब पिछले दिनों में दोनों नेताओं की कई बार मुलाकात और गुप्त बैठकें हो चुकी हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही राज्य में फिर से राजनीतिक तमाशा देखने को मिल सकता है। कहा तो यह भी जा रहा है कि शरद पवार भी I.N.D.I.A. गठबंधन छोड़कर भतीजे की तरह एनडीए के साथ आ सकते हैं। हालांकि MVA के सहयोगी दल अब तक इस बात का खंडन करते रहे हैं। लेकिन इस बार कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि अजित पवार ने शरद पवार केंद्र में कैबिनेट मंत्री का पद ऑफर किया है। 

कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने किया यह दावा 

कांग्रेस नेता के अनुसार, पीएम मोदी ने अजित पवार के सामने शर्त रखी है कि अगर शरद पवार एनडीए के साथ आते हैं तो उन्हें केंद्र में कैबिनेट मंत्री और अजित को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। अगर ऐसा नहीं होता है तो अजित को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाएगा। कांग्रेस के नेताओं के इन बयानों के बाद महा विकास आघाडी के भीतर के मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। सूत्रों की मानें तो अजीत पवार शरद पवार को पुणे में एक बिजनेसमैन के घर पर मिले थे। उस बैठक में अजित पवार ने बीजेपी के एक ऑफर की चर्चा शरद पवार से की थी। बकौल सूत्र शरद पवार या उनकी बेटी को केंद्र में कैबिनेट मंत्री पद देने का प्रस्ताव उनके सामने रखा गया है। साथ ही शरद पवार को कैबिनेट दर्जे के नीति आयोग जैसे बड़े महत्वपूर्ण पद पर अध्यक्ष बनाने का भी प्रस्ताव देने की चर्चा है।

सुप्रिया सुले ने किया किसी भी ऑफर का इनकार 

हालांकि शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने इन दावों को सिरे से नकार दिया है। सुप्रिया सुले ने कहा, किसी ने मुझे कुछ भी ऑफर नहीं किया है और न ही मुझसे बातचीत की है। मुझे नहीं पता कि महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता ऐसे बयान क्यों दे रहे हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, गौरव गोगोई जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के संपर्क में हूं, लेकिन मैं महाराष्ट्र में उनके नेताओं के संपर्क में नहीं हूं।

अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं- संजय राउत 

वहीं अजित पवार के शरद पवार को ऑफर दिए जाने की खबरों के बाद UBT नेता संजय राउत ने कहा कि अजित पवार इतने बड़े नहीं हैं जो शरद पवार जैसे कद्दावर नेताओं को कोई ऑफर दे सकें। राउत ने कहा कि अजीत पवार को शरद पवार ने बनाया है। शरद पवार 4 बार मुख्यमंत्री रहे हैं। 60 वर्षों से संसद का उन्हें अनुभव है। कई बार केंद्रीय मंत्री रहे हैं। इतने सबकुछ के बाद कोई नेता उन्हें क्या ही ऑफर करेगा? उन्होंने कहा कि अजित पवार और हसन मुश्रीफ़ जूनियर नेता हैं। वह शरद पवार को कुछ भी ऑफर नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें-

जानिए राजीव गांधी ने कैसे बचाई थी अटलजी की जान? पढ़िए पूर्व पीएम से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

जन्मदिन पर केजरीवाल को याद आए सिसोदिया, ट्वीट कर लिखा- 'I miss Manish'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement