Friday, April 26, 2024
Advertisement

'शिंदे के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2024 का विधानसभा चुनाव, अगला लोकसभा इलेक्शन भी लड़ेंगे साथ'- फडणवीस का बड़ा बयान

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी आगामी नगर निकाय चुनाव के साथ-साथ अगला लोकसभा और विधानसभा चुनाव शिंदे-नीत बालासाहेबची शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 06, 2022 7:33 IST
डिप्टी सीएम देवेेंद्र फडणवीस(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : TWITTER डिप्टी सीएम देवेेंद्र फडणवीस(फाइल फोटो)

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस(Devendra Fadnavis) ने कहा कि साल 2024 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगला विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। साथ ही फडणवीस ने यह भी कहा कि हम भारी बहुमत से सत्ता में वापस लौटेंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार (महा विकास आघाड़ी/ MVA) को सत्ता के सिंहासन से हटाना ‘विश्वासघात का बदला’ था। 

'भारी बहुमत के साथ होगी वापसी'

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि बीजेपी और सीएम शिंदे की बालासाहेबची शिवसेना हाल में होने वाले निकाय चुनाव के साथ-साथ अगला लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि साल 2024 में चुनाव मुख्यमंत्री के तौर पर एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री के तौर पर मेरे नेतृत्व में लड़ा जाएगा और हम बहुत भारी बहुमत के साथ चुनाव जीतकर सत्ता में वापस आएंगे।

'महाराष्ट्र के बिना विकसित भारत का सपना अधूरा'

डिप्टी सीएम फडणवीस विकसित भारत(Developed India) का जिक्र करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के बिना यह(विकसित भारत) का सपना अधूरा होगा। उन्होंने कहा कि अगर भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी(Economy) बनने की जरूरत है, तो महाराष्ट्र को एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी होनी चाहिए। हम इस सरकार को सफल बनाने के लिए शिंदे का समर्थन कर रहे हैं।

'पीएम ने सरकार की साख बचाने के लिए किया प्रोजेक्ट्स का ऐलान'

हाल में महाराष्ट्र में कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार पर गुजरात के विकास के लिए काम करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने अपने आरोपों के समर्थन में विभिन्न विकास प्रोजेक्ट्स के पड़ोसी गुजरात चले जाने का हवाला दिया। महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ पटोले ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार की साख को बचाने के लिए महाराष्ट्र के लिए प्रोजेक्ट्स का ऐलान किया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement