Friday, April 26, 2024
Advertisement

Maharasthra News: "शिवसैनिकों की भावनाओं से न खेलें", शिवसेना की उपनेता ने शिंदे गुट पर बोला हमला

Maharasthra News: अनीता बिरजे ने कहा, “हम दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे द्वारा तय किए गए मार्ग पर चलेंगे, जिसमें 80 फीसदी सामाजिक कार्य और 20 प्रतिशत राजनीति होती है।”

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: August 01, 2022 17:38 IST
Former CM of Maharashtra and Anita Birje- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Former CM of Maharashtra and Anita Birje

Highlights

  • उद्धव ठाकरे गुट की उपनेता नियुक्त हुईं हैं बिरजे
  • आनंद दिघे की करीबी सहयोगी रहीं अनीता बिरजे
  • "शिवसैनिकों की भावनाओं से नहीं खेलना चाहिए और अगर ऐसा हुआ तो वे जवाब देंगे"

Maharasthra News: शिवसेना की नव नियुक्त उपनेता अनीता बिरजे ने सोमवार को प्रतिद्वंद्वी एकनाथ शिंदे गुट के नेताओं से सोमवार को कहा कि वे शिवसैनिकों की भावनाओं से न खेलें। बिरजे महाराष्ट्र के ठाणे शहर में आनंद आश्रम में शिवसेना के दिवंगत वरिष्ठ नेता आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बात कर रही थीं, जहां सैड़कों शिवसैनिक समर्थन दिखाने के लिए जमा हो गए।

उद्धव ठाकरे गुट की उपनेता चुनी गईं बिरजे

दिघे की करीबी सहयोगी रहीं बिरजे को रविवार को उद्धव ठाकरे गुट का उपनेता नियुक्त किया गया था। वह शिवसेना की महिला इकाई की प्रमुख थीं। वहीं आनंद दिघे के भतीजे केदार को पार्टी की ठाणे इकाई का प्रमुख नियुक्त किया गया था। बिरजे ने कहा कि पार्टी में विद्रोह के बाद शिवसैनिक भ्रमित थे, लेकिन नए नेताओं की नियुक्ति की घोषणा के बाद वे जिले और राज्य में नागरिकों के लिए काम करने के लिए खुले तौर पर सामने आए हैं।

"बालासाहेब के मार्ग पर चलेंगे"

उन्होंने कहा, “ हम दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे द्वारा तय किए गए मार्ग पर चलेंगे, जिसमें 80 फीसदी सामाजिक कार्य और 20 प्रतिशत राजनीति होती है।” पार्टी नेता ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी समूह के नेताओं को शिवसैनिकों की भावनाओं से नहीं खेलना चाहिए और अगर ऐसा करने की कोशिश की गई तो वे जवाब देंगे। केदार दिघे और ठाणे से सांसद राजन विचारे भी इस मौके पर मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए विचारे ने कहा कि बागियों को पार्टी में अपनी स्थिति के बारे में नहीं भूलना चाहिए और अन्य को परेशान किए बिना अपना काम करना चाहिए।

राउत को कोर्ट ने 4 अगस्त तक के लिए ED की कस्टडी में भेजा

शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत को कोर्ट ने 4 अगस्त तक के लिए ED की कस्टडी में भेज दिया है। संजय राउत पर मुंबई के सेशंस कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट रूम नंबर 16 में संजय राउत की पेशी हुई । इस दौरान ED ने कोर्ट से संजय राउत की 8 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने साफ इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि संजय राउत दो समन में पेश नहीं हुए इसका मतलब यह नहीं कि उन्होंने सहयोग नहीं किया। अदालत ने कहा कि 8 दिन की कस्टडी की ज़रूरत नहीं हैं, बल्कि 4 अगस्त तक यानी 4 दिन की कस्टडी दी जाती है।

बता दें कि संजय राउत को कल देर रात ईडी ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद महाराष्ट्र का सियासी पारा गरम हो गया। कोर्ट में पेशी से पहले राउत का मेडिकल कराया गया था। उन्हें ईडी की टीम जेजे अस्पताल लेकर पहुंची थी और फिर जांच के बाद कोर्ट में पेशी कराई गई है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि राउत की एन्जियोप्लास्टी हुई है इसलिए उनसे ज़्यादा देर रात तक पूछताछ नहीं कर सकते।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement