Friday, April 19, 2024
Advertisement

NCP में शामिल हुए एकनाथ खडसे, पीएम मोदी के मंत्री दानवे ने कहा, ‘वह BJP के असल कार्यकर्ता नहीं थे’

केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता रावसाहेब दानवे ने अपने दल के पूर्व सहयोगी एकनाथ खडसे पर शुक्रवार को निशाना साधते हुए कहा कि वह ‘बीजेपी के असल कार्यकर्ता’ नहीं थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2020 17:50 IST
Eknath Khadse, Raosaheb Danve, Eknath Khadse NCP, Eknath Khadse Joins NCP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/NCPSPEAKS खडसे ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए।

मुंबई: केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता रावसाहेब दानवे ने अपने दल के पूर्व सहयोगी एकनाथ खडसे पर शुक्रवार को निशाना साधते हुए कहा कि वह ‘बीजेपी के असल कार्यकर्ता’ नहीं थे। दानवे ने 2 दिन पहले ही खडसे की राज्य में बीजेपी को खड़ा करने में उनके योगदान और पार्टी में उनके ‘लंबे कैरियर’ के लिए प्रशंसा की थी। देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली तत्कालीन बीजेपी सरकार में सबसे वरिष्ठ मंत्री रहे खडसे को 2016 में जमीन हड़पने के आरोपों को लेकर राजस्व मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था और वह उसके बाद पार्टी में लगभग हाशिए पर चले गए थे।

‘मैं बीजेपी का असल कार्यकर्ता हूं और उनसे सीनियर भी हूं’

खडसे ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए। दानवे ने पत्रकारों से कहा, ‘खडसे 1970 के दशक के अंत में कांग्रेस (एस) का हिस्सा थे। उस समय कांग्रेस नेता रहे शरद पवार ने जलगांव से नागपुर तक एक रैली आयोजित की थी जिसमें खडसे ने उस पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में भाग लिया था। खडसे कभी भी एक असल भाजपा कार्यकर्ता नहीं थे, मैं भाजपा का एक असल कार्यकर्ता हूं और उनसे वरिष्ठ भी हूं।’ उन्होंने खडसे के उन आरोपों को भी खारिज किया कि भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई ‘एक व्यक्ति का संगठन’ बन गई है।


शरद पवार की मौजूदगी में NCP में शामिल हुए खडसे
इस बीच खडसे शुक्रवार को NCP प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए। बता दें कि NCP राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन में शिवसेना और कांग्रेस के साथ शामिल है। राज्य की यह महाविकास अघाड़ी सरकार 11 महीने पहले सत्ता में आई थी। महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता खडसे मुंबई में NCP के मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए। खडसे उत्तर महाराष्ट्र स्थित अपने गृह जिले जलगांव से गुरुवार को यहां आए थे। वह पिछले 4 साल के दौरान भाजपा में राजनीतिक उपेक्षा का सामना कर रहे थे और 2 दिन पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement