Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Intel India के पूर्व चीफ की सड़क हादसे में मौत, साइकिल चलाते समय तेज रफ्तार कैब ने मारी टक्कर

अवतार सैनी हाल के दिनों में दुखद दुर्घटनाओं में मारे गए प्रमुख व्यक्तियों या अरबपतियों की बढ़ती सूची में शामिल हो गए हैं। एक तकनीकी कंपनी के सीईओ राजलक्ष्मी विजय की मुंबई के वर्ली में साइकिल चलाते समय मौत हो गई थी। विस्टेक्स के सीईओ संजय शाह की हैदराबाद में मौत हो गई थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 29, 2024 17:40 IST
इंटेल के पूर्व प्रमुख...- India TV Hindi
Image Source : @HYDERABADDOCTOR/X इंटेल के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी

मुंबई: सॉफ्टवेयर बनाने वाली दिग्गज कंपनी इंटेल के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि नवी मुंबई में साइकिल चलाते समय एक तेज रफ्तार कैब से टक्कर लगने से उनकी मौत हुई है। घटना बुधवार सुबह की है। पुलिस ने कहा कि चेंबूर के 68 वर्षीय सैनी साइक्लिंग के शौकीन लोगों के एक ग्रुप के साथ नेरुल के पाम बीच रोड पर साइकिल चला रहे थे, तभी सड़क पर तेज गति से आ रही एक कैब ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर के बाद वह नीचे गिर गए और घायल हो गए।

टक्कर के बाद सड़क पर दूर जा गिरे अवतार सैनी

हादसा सुबह करीब 5.50 बजे नेरुल जंक्शन और सीवुड्स एस्टेट सिग्नल के पास हुआ। सैनी को पास के डी.वाई. पाटिल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके साथी साइकिल चालकों ने पुलिस को बताया कि कैब की टक्कर के बाद अवतार सैनी सड़क पर दूर जा गिरे और उन्हें गंभीर चोटें आईं जो घातक साबित हुईं। दुर्घटना के तुरंत बाद, कैब चालक हृषिकेश खाड़े ने मौके से भागने का प्रयास किया और कैब को लगभग एक किमी तक भगाया, लेकिन सैनी की साइकिल कार के अगले पहिये के नीचे फंसी होने के कारण आगे जाने में असफल रहा।

आसपास के अन्य मोटर चालकों ने उसे पकड़ लिया और एनआरआई तटीय थाने को सौंप दिया, जिसने FIR दर्ज की और लापरवाही से गाड़ी चलाने, गैर-इरादतन हत्या सहित विभिन्न आरोप लगाए।

पेंटियम प्रोसेसर का डिजाइन किया था तैयार

उनके दोस्तों और पूर्व सहयोगियों के अनुसार, अवतार सैनी एक प्रशंसित चिप डिजाइनर थे और उन्हें इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसर के विकास का श्रेय दिया जाता है। उन्होंने पेंटियम प्रोसेसर के डिजाइन का नेतृत्व किया। एक दशक से चेंबूर एमेच्योर साइक्लिंग ग्रुप के सदस्य अवतार सैनी की पत्नी का 3 साल पहले निधन हो गया था। उनका एक बेटा और एक बेटी है, जो अमेरिका में हैं।

इन प्रभावशाली शख्सियतों की भी सड़क दुर्घटना में गई जान-

अवतार सैनी हाल के दिनों में दुखद दुर्घटनाओं में मारे गए प्रमुख व्यक्तियों या अरबपतियों की बढ़ती सूची में शामिल हो गए हैं। इससे पहले वाघ बकरी के प्रमुख पराग देसाई पर अहमदाबाद में आवारा जानवरों द्वारा हमला किया गया था। एक तकनीकी कंपनी के सीईओ राजलक्ष्मी विजय की मुंबई के वर्ली में साइकिल चलाते समय मौत हो गई थी। विस्टेक्स के सीईओ संजय शाह की हैदराबाद में मौत हो गई थी, जबकि बिजनेस टाइकून साइरस मिस्त्री की महाराष्ट्र के पालघर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। (IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement