'महाराष्ट्र को इलेक्ट्रॉनिक हब के तौर पर करेंगे विकसित, निवेश के मामले में दो साल में राज्य को बनाएंगे नंबर वन'- देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम महाराष्ट्र को इलेक्ट्रॉनिक हब के तौर पर विकसित करेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को टेक्स्टाइल हब बनाने की भी कोशिश है, जिसका प्रपोजल आखिरी चरण में है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Akash Mishra Updated on: October 31, 2022 18:28 IST
डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस(फाइल फोटो)

Maharashtra News: केंद्र सरकार की ओर से महाराष्ट्र में इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर बनाने का ऐलान करने के बाद राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने केंद्र का आभार व्यक्त किया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हम महाराष्ट्र को इलेक्ट्रॉनिक हब के तौर पर विकसित करेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को टेक्स्टाइल हब बनाने की भी कोशिश है, जिसका प्रपोजल आखिरी चरण में है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा हमारी सरकार के खिलाफ 'महाराष्ट्र से रोजगार बाहर जा रहे हैं' जैसा फेक नैरेटिव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां और चंद HMV (His Masters Voice) पत्रकार मिलकर महाराष्ट्र को बदनाम कर रहे हैं। 

'हमने 25 हजार करोड़ की योजना बनाई है'

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि हमने महाराष्ट्र में 25 हजार करोड़ की योजना बनाई है। उन्होंने महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ढ़ाई साल के MVA सरकार के दौरान भ्रष्टाचार, वसूली के इतने मामले थे कि कोई उद्योग यहां आना नहीं चाहता था। उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश के बाप, 3 लाख करोड़ और 1 लाख रोजगार वाले रिफयनरी प्रोजेक्ट के निवेश को आज तक होने नहीं दिया गया, वही आज चिल्ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में रिफायनरी प्रोजेक्ट होकर रहेगा। 

'पीएम सभी राज्यों को एक तरह ट्रीट करते हैं'

फडणवीस ने कहा कि टाटा एयरबस (Tata Airbus) वर्ष 2021 में ही गुजरात जाने वाले था, यह बात उद्धव ठाकरे को पता थी, तब उनके अधिकारियों ने कहा कि राज्य का माहौल ठीक नहीं है और फेक नैरेटिव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि MVA कहीं महाराष्ट्र में आने वाले निवेशकों को कंफ्युज करने के लिए साजिश तो नहीं रच रहा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि हम निवेश के मामले में महाराष्ट्र को दो साल में नंबर वन बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सभी राज्यों को एक तरह ट्रीट करते हैं। फडणवीस ने बताया कि केंद्र ने महाराष्ट्र को इंफ्रा के लिए सबसे ज्यादा पैसा दिया है।

'बच्चू कडू और रवि राणा ने गुस्से में दिया था बयान'

विधायक बच्चू कडू और रवि राणा के बयानों को लेकर फडणवीस ने कहा कि यह कहना गतल है कि बच्चू कडू मेरे फोन कॉल पर गुवाहाटी आए थे और मैंने उनसे सरकार बनाने के लिए 50 करोड़ में सौदा तय किया था। उन्होंने कहा कि जो भी विधायक गुवाहाटी गए, वो सभी सीएम शिंदे साहब पर भरोसा कर गए थे। उन्होंने बताया कि मैंने और एकनाथ शिंदे ने कल शाम को बच्चू कडू और रवि राणा को बुलाया था, जिसके बाद दोनों ने अपनी गलती मानी और कहा कि उन्होंने गुस्से में ये बयान दिया था। फडणवीस ने बताया कि राणा ने अपना बयान पीछे ले लिया है और ये विषय अब खत्म हो गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन