Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बैंक के एटीएम में मदद के बहाने लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो बैंक एटीएम में लोगों के साथ मदद के नाम पर ठगी करता था। पुलिस का कहना है कि इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Avinash Rai Published on: June 22, 2023 18:07 IST
Gang used to loot people in bank ATM MUMBAI police arrested four people- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बैंक के एटीएम में मदद के बहाने लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश

मुंबई में कुरार पुलिस ने एक गिरोह का खुलासा किया है जो बैंक में आने वाले ग्राहकों को मदद के नामपर लूटने का काम करता था। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को बैंक के अंदर से ही गिरफ्तार किया है। वहीं 2 आरोपी पुलिस की पकड़ से भाग निकलने में सफल हो गए। कुरार पुलिस ने इन अपराधियों को कुरार स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा के दिंडोशी ब्रांच से गिरफ्तार किया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए कुरार पुलिस ने करीब 109 सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे, जिसके बाद आरोपी की पहचान हुई और उनकी गिरफ्तारी की गई। पकड़े गए आरोपियों पर मुंबई के करीब 20 पुलिस स्टेशनों में बैंक में लोगों से ठगी करने का आरोप है।

बैंक में मदद के बहाने लूटपाट

इस मामले में बैंक के अंदर से पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन दो आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए। पुलिस अब 2 फरार आरोपियों को तलाश करने में जुटी हुई है। पुलिस ने इनके पास से 22 एटीएम कार्ड जब्त किए हैं, जो अलग-अलग ग्राहकों के है। बता दें कि CCTV फुटेज में साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि गैंग का एक सदस्य बैंक में मौजूद एक ग्राहक को मदद करने का आश्वासन दे रहा है। हालांकि बाद में वो ठगी का शिकार हो गया। कुरार पुलिस ने इस मामले पर कहा कि जांच के दौरान पता चला कि यह गैंग ऐसे बैंकों के एटीएम सेंटर को निशाना बनाते है, जहां बैंक के कर्मचारी और सिक्योरिटी गार्ड तैनात न हों। 

फरार आरोपियों की तलाश जारी

पुलिस ने बताया कि जो आरोपी पकड़े गए हैं, उनपर करीब 20 से अधिक मामले मुंबई के अलग-अलग पुलिस थानों में दर्ज हैं। वहीं अन्य पुलिस स्टेशनों को भी इन बदमाशों की तलाश थी। बता दें कि जो दो आरोपी फरार हैं उनके नाम अरुण कुमार और मोहन प्रसाद है। ये दोनों फरार हैं लेकिन पुलिस का कहना है कि जल्द ही इन्हें भी पकड़ लेंगे। इस बाबत दोनों आरोपियों की गिरफ्तार के लिए उनकी तलाश जारी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement