Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

स्टारबक्स के नाम पर चल रहा था चरस बेचने का धंधा, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा 80 लाख का माल

ठाणे क्राइम ब्रांच ने माजीवाड़ा जंक्शन पर एक आरोपी को 8 किलो अफगानी चरस के साथ धर दबोचा है। ये अफ़गान चरस पालघर से मुंबई बेचने लाया गया था। इसकी भारतीय बाजार में कीमत 80 लाख के आसपास है।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 25, 2024 19:42 IST
hashish smuggling- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ठाणे क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा 8 किलो अफगानी चरस

ठाणे: ठाणे क्राइम ब्रांच यूनिट 05 ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 किलो चरस के साथ माजीवाड़ा के पास से एक आरोपी गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि नशीले पदार्थ का सेवन युवाओं में बड़ी तेजी से फैल रहा है। पुलिस कमिश्नर आशुतोष डोंगरे ने चार्ज लेते ही कहा था कि शहर में नशे के कारोबार से युवाओं को मुक्त करेंगे जिसको लेकर ठाणे क्राइम ब्रांच ने ऐसे तमाम नशीली पदार्थ बेचने वालों पर नजर बनाई हुई थी। इस दौरान क्राइम ब्रांच को खुफिया जानकारी मिली की कोई बड़े पैमाने पर चरस लेकर ठाणे में आ रहा है। 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की कीमत

खुफिया इनपुट के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाकर 1 आरोपी को हिरासत में लिया। छानबीन के दौरान उसके पास से 8 किलो चरस बरामद हुआ। वागले क्राइम ब्रांच की यूनिट 5 की लगातार कारवाई से ठाणे शहर में नशे के कारोबार में कमी हुई है। जो चरस बरामद हुआ है, भारत में उसकी कीमत 80 लाख के आसपास है और इसी चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में होती है।

अफगानिस्तान से भेजा गया था चरस

क्राइम ब्रांच की यूनिट 5 ने ठाणे के माजीवाड़ा जंक्शन के पास से पालघर से मुंबई चरस बेचने जा रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 8 किलो चरस बरामद किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि यह चरस अफगानिस्तान से भेजा गया है। ठाणे क्राइम ब्रांच यूनिट 5 द्वारा जप्त किए गए चरस को स्टारबक्स के पैकेट में लपेटकर भेजा गया था। अक्सर स्टारबक्स का हम कॉफी या दूसरे खाने के पदार्थ में नाम सुनते हैं। लेकिन ड्रग्स के कारोबार में पहली बार स्टारबक्स का नाम आया है। इस तरीके से बड़े पैमाने पर चरस की हेरा-फेरी करने वाले आरोपी को दबोचा गया है।

खुफिया जानकारी पर बिछाया था जाल

क्राइम ब्रांच के DCP शिवराज पाटिल ने बताया कि क्राइम ब्रांच यूनिट 5 ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 8 किलो चरस पकड़ा है जिसकी कीमत 80 लाख रुपये है। उन्होंने कहा कि हमें पुलिस कमिश्नर आशुतोष डोंगरे की ओर से नशीले पदार्थ के कारोबार के खिलाफ एक्शन के आदेश थे। इसी के तहत यूनिट 5 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विकास घोड़के और उनकी टीम ने एसीपी नीलेश के मार्गदर्शन में एक खुफिया जानकारी के आधार पर एक जाल बिछाया था। इसी के तहत माजीवाड़ा जंक्शन के पास से एक आरोपी को 8 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया गया।

(रिपोर्ट- रिजवान शेख)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement