Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया पर हिंदू विरोधी पोस्ट डालने पर बवाल, पुलिस ने दो नाबालिक सहित एक मौलाना को पकड़ा

छत्तीसगढ़ के नेवरा से एक मामला सामने आया है जहां पुलिस ने एक मौलाना और दो नावालिग लड़कों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर हिंदू समाज विरोधी पोस्ट को लेकर हिंदू संगठन नाराज हो गए और जमकर बवाल काटा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 25, 2024 17:45 IST
anti-Hindu post- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB नेवर पुलिस थाने के बाहर हिंदू संगठनों ने किया हंगामा

छत्तीसगढ़ के नेवरा के पास सिनोधा गांव के रहने वाले एक नाबालिक लड़के ने सोशल मीडिया पर हिंदू समाज विरोधी पोस्ट कर दिया। इससे नाराज आज बजरंग दल, बीजेपी और अन्य हिंदूवादी संगठनों ने शहर थाने का घेराव कर जमकर नारेबाजी की और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया और भड़काऊ पोस्ट डालने वाले दो नाबालिक सहित एक मौलाना को धारा 295A,153A और 34 के तहत गिरफ्तार कर लिया।

युवक को पीटते हुए ले गए थाने, पुलिस के सामने नारेबाजी

वहीं अब इस मामले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जहां कुछ हिंदू संगठन और बजरंग दल के लोगों के द्वारा एक मुस्लिम युवक के साथ जमकर मारपीट की जा रही है। ये लोग इसे पीटते हुए पुलिस थाना ले जाते नजर आ रहे हैं। जिस युवक के साथ मारपीट की गई उस वक्त पीड़ित युवक की मां भी वहां मौजूद थी। इस दौरान नेवर पुलिस थाने के अंदर ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने के अंदर पुलिस के सामने ही जमकर नारेबाजी की और कहा, "हिंदुस्तान में रहना होगा तो जय श्री राम कहना होगा।"

मूकदर्शक बनकर देखती रही पुलिस

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में जिस युवक को मारपीट कर थाने की और ले जाया जा रहा है, उस युवक को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने के सामने ही पीटा और पुलिस वहां मूकदर्शक बनकर देखती रही। इस मामले में पु्लिस ने धारा 295A,153A और 34 के तहत एक मौलाना को गिरफ्तार किया है और दो नाबालिक को पकड़ा है। वहीं इससे पहले गुजरात के वडोदरा से भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने हिंदुओं के खिलाफ अपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट डालने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने 3 अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं।

(रिपोर्ट- सिंकदर खान)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement