Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: हॉस्पिटल से 11 नवजातों की खोपड़ी और हड्डियां बरामद, 'अवैध अबॉर्शन' ने खोली पूरी पोल; आरोपी गिरफ्तार

आवी॔ का रहने वाला एक 17 वर्षीय नाबालिक लड़के ने 13 साल की नाबालिक बच्ची से बलात्कार के बाद गर्भवती हो गई। आवी॔ पुलिस ने नाबालिग के बच्चे का अबॉर्शन करने वाले मां-बाप और एक महिला डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। आवी॔ पुलिस के मुताबिक डॉक्टर महिला ने 30,000 रुपये लेकर नाबालिक का अबॉर्शन किया था ।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: January 14, 2022 10:50 IST
महाराष्ट्र के वर्धा...- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के वर्धा में 11 नवजातों के खोपड़ी और हड्डियां बरामद

Highlights

  • 17 वर्षीय नाबालिक लड़के ने 13 साल की नाबालिक बच्ची के साथ शारिरिक संबंध बनाया
  • अवैध अबॉर्शन से खुली पूरी पोल

मुंबई: महाराष्ट्र के वर्धा जिले से एक चौकाने वाली खबर आई है। 13 साल के नाबालिग बच्ची के साथ एक प्राइवेट अस्पताल ने अवैध अबॉर्शन किया, जिसके बाद जब पुलिस ने कार्रवाई की तो जांच करते समय 11 नवजातों की खोपड़ी और शरीर की हड्डियां मिली। नवजातों की हड्डियां और खोपड़ी को, अस्पताल के  पीछे गोबर गैस प्लांट के अंदर गड्ढा बनाकर छिपाया गया था। मामले में 13 साल की नाबालिक पीड़िता के गर्भपात के आरोप में महिला डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल, आवी॔ का रहने वाला एक 17 वर्षीय नाबालिक लड़के ने 13 साल की नाबालिक बच्ची से बलात्कार के बाद गर्भवती हो गई।  यह मामला रविवार (9 जनवरी) शाम दर्ज किया गया था।  आवी॔ पुलिस ने नाबालिग के बच्चे का अबॉर्शन करने वाले मां-बाप और एक महिला डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। आवी॔ पुलिस के मुताबिक डॉक्टर महिला ने 30,000 रुपये लेकर नाबालिक का अबॉर्शन किया था ।

गौरतलब है कि 17 साल के लड़के का 13 साल की लड़की से अफेयर चल रहा था। 6 महीने से लड़का नाबालिक लड़की के साथ शारीरिक संबंध बना रहा था। इसी बीच युवती गर्भवती हो गई। जब लड़की ने घरवालों को बताया कि उसे पेट में दर्द हो रहा, तब ये बात सामने आई।

पीड़िता के पिता ने लड़के के पिता को घटना के बारे में बताया। लेकिन, लड़के के पिता ने लड़की वाले को समाज में बदनाम करने की धमकी दी। लड़के के पिता ने कहा कि वो चुपचाप गर्भपात कर ले, इसका पूरा खर्चा हम देंगे। बच्ची को डॉ. रेखा नीरज कदम के अस्पताल में भर्ती कराया गया।  30 हजार रुपये लेकर गर्भपात किया गया।  मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने महिला डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है।

अब पुलिस को शक था कि ये इस अस्पताल में गर्भपात का पहला मामला नहीं है। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो हॉस्पिटल के पीछे गोबर गैस का गड्ढा होने का संदेह हुआ। पुलिस ने जांच में पाया कि 11 में से 8 खोपड़ी और 55 हड्डियां मिली। पुलिस ने हॉस्पिटल का रजिस्टर भी जब्त कर लिया है जिसमें 8 महीने से चल रही गर्भपात कि जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस ने बताया है कि  सभी का डीएनए (DNA) कराया जाएगा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement