Friday, May 17, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में इंडियन आर्मी के हेलिकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे 4 जवान

भारतीय सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग होने से उसे देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। हालांकि अच्छी बात ये रही है कि उसमें मौजूद 4 जवान पूरी तरह से सुरक्षित हैं। समय रहते खेत में हेलिकॉप्टर को उतार लिया गया था।

Reported By : Atul Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: May 04, 2024 15:00 IST
Indian Army- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

एरंडोली: महाराष्ट्र के एरंडोली में भारतीय सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। भारतीय सेना के एक हेलिकॉप्टर को सांगली जिल्हे के एरंडोली गांव के एक खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है। हालांकि अभी तक इसका कारण सामने नहीं आया है लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक, तकनीकी खामी की वजह से ऐसा करना पड़ा है। 

जैसे ही सेना का हेलिकॉप्टर अचानक खेत में उतरा, उसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। गनीमत ये रही कि इस हेलिकॉप्टर में सवार सभी 4 जवान सुरक्षित हैं। घटना सुबह 11:30 बजे की है।

बता दें कि सांगली के एरंडोली में खेत में इमरजेंसी लैंडिंग से पहले यह सेना का हेलिकॉप्टर नासिक से बेलगावी के लिए रवाना हुआ था। इस हेलिकॉप्टर में पायलट और 4 जवान सवार थे। सेना के हेलिकॉप्टर की लैंडिंग की खबर मिलते ही खेत में भारी संख्या में गांव वाले उमड़ गए। गांव वालों को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय पुलिस की मदद लेनी पड़ी।

इससे पहले 3 मई को महाराष्ट्र के महाड इलाके में चुनाव प्रचार के लिए निकली शिवसेना उद्धव गुट नेता सुषमा अंधारे का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। गनीमत रही कि अंधारे के हेलिकॉप्टर में सवार होने से पहले यह हादसा हुआ। हेलिकॉप्टर का पायलट भी सुरक्षित बच निकला।

दिसंबर में सामने आया था एक और मामला

दिसंबर 2023 में भारत के एक विमान की पाकिस्तान में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी थी। एयरलाइंस की ओर से बताया गया था कि उनकी अहमदाबाद से दुबई जाने वाली फ्लाइट को एक इमरजेंसी के कारण पाकिस्तान में लैंड कराया गया। स्पाइसजेट ने जानकारी दी कि उनके बोइंग 737 विमान एसजी-15 (अहमदाबाद-दुबई) को रास्ते में एक मेडिकल इमरजेंसी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। एयरलाइंस ने बताया कि विमान को पाकिस्तान के कराची में सुरक्षित उतार लिया गया।

24 नवंबर को इंडिगो एयरलाइंस ने भी जानकारी दी थी कि सउदी अरब के जेद्दा से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E 68 में एक मेडिकल इमरजेंसी आ गई थी। इस कारण इस विमान को पाकिस्तान के कराची में लैंड करवाना पड़ा था। इंडिगो का विमान जब जेद्दा से हैदराबाद आ रहा था तभी इसमें एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई थी।

नहीं बची थी यात्री की जान

इंडिगो एयरलाइन कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, विमान में जिस यात्री की तबीयत खराब हुई थी उसकी पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग के बाद डॉक्टर्स द्वारा देखभाल की गई थी। हालांकि, दुर्भाग्य से यात्री बच नहीं पाया और विमान के आगमन पर उसे मृत घोषित कर दिया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement