Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पिता ने मासूम के मुंह में तंबाकू की गांठ डाली, 8 दिन की बच्ची की ऐसी वीभत्स हत्या

बुलीबाई गोकुल जाधव नाम की महिला ने 2 सितंबर को वाकोद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी तीसरी बेटी को जन्म दिया था। डिलीवरी के दूसरे दिन जाधव परिवार बच्चे को लेकर अपने गांव हरिनगर टांडा चला गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 13, 2023 13:42 IST
तंबाकू- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तंबाकू

महाराष्ट्र के जलगांव जिले से 8 दिन की बच्ची के मुंह में तंबाकू की गांठ डालकर पिता द्वारा उसकी हत्या करने की घिनौनी वारदात सामने आई है। इतना ही नहीं, हैवान पिता ने शव को बाहर ठिकाने लगाने की भी व्यवस्था कर रखी थी। आशा कार्यकर्ता की सतर्कता से इस घटना का खुलासा हो गया और पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।

जानिए क्या है पूरा मामला

जलगांव जिले के हरिनगर टांडा जामनेर की है। बुलीबाई गोकुल जाधव नाम की महिला ने 2 सितंबर को वाकोद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी तीसरी बेटी को जन्म दिया था। डिलीवरी के दूसरे दिन जाधव परिवार बच्चे को लेकर अपने गांव हरिनगर टांडा चला गया। आशा सेविका मंगला जाधव ने रजिस्टर में जन्म दर्ज कराया लेकिन पता चला कि 10 सितंबर को लड़की की मौत हो गई है। एक स्वस्थ बच्चे को आमतौर पर लगभग 2500 ग्राम वजन की आवश्यकता होती है।  जाधव की बेटी का वजन 2600 ग्राम था। हालांकि, उसकी मौत की वजह से चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप कुमावत को शक हुआ इसलिए आशा सेविका नवजात शिशुओं के जन्म की रिकॉर्डिंग करने के लिए गोकुल के घर गई। उस समय छोटी लड़की वहां नहीं थी। आशा सेविका ने इसकी जानकारी वरिष्ठों को दी।

बच्ची के घर पहुंचे डॉक्टर
मंगलवार को डॉक्टर संदीप कुमावत उनके गांव पहुंचे। वहां शुरू में उन्हें बताया गया था कि बच्ची की मृत्यु बचपन की बीमारी से हुई थी।  इसके बाद डॉ. कुमावत ने बच्ची के पिता को विश्वास में लिया और पूछताछ की तब निर्दयी पिता ने तीसरी बच्ची की हत्या करने की बात कबूल की। उसने बताया कि 8 दिन की बच्ची के मुंह में तंबाकू की गांठ डालकर उसे मार डाला। इस मामले में जिलाधिकारी के आदेश पर पहुर थाने में मामला दर्ज किया गया है और  पिता को गिरफ्तार किया गया है।म

(रिपोर्ट- नरेंद्र)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement