Sunday, March 03, 2024
Advertisement

"MP में कांग्रेस की हार के जिम्मेदार कमलनाथ", तीन राज्यों में हार के बाद बोले संजय राउत

कांग्रेस की हार पर शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार का जिम्मेदार कमलनाथ को बताया है। वहीं, अन्य राज्यों में हुई हार पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस पर आत्म मंथन करना चाहिए।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Pankaj Yadav Published on: December 03, 2023 16:33 IST
संजय राउत।- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय राउत।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की हार हो चुकी है। सिर्फ तेलंगाना ही ऐसा राज्य है जहां कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस की हार पर विभिन्न नेताओं और राजनीतिक पंडितों के बयान सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत का भी बयान सामने आया है। 

हार पर कांग्रेस को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए- संजय राउत

संजय राउत ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार का जिम्मेदार कमलनाथ को बताया है। उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना में AIMIM फैक्टर और केसीआर काम नहीं आए। जहां तक ​​राजस्थान की बात है, ये पारंपरिक चलन है। वहां हर 5 साल के बाद सरकार बदल जाती है। छत्तीसगढ़ की हार को लेकर संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस को इस बात पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। मध्यप्रदेश में बीजेपी की जीत का श्रेय संजय राउत ने शिवराज सिंह चौहान को दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले महिलाओं को सीधे लाभ देने वाली योजनाओं से बीजेपी को बहुत फायदा हुआ। 

कांग्रेस ने चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियों को किया नजरअंदाज

संजय राउत ने इस चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियों की भूमिका पर कहा कि अगर कांग्रेस इंडिया अलायंस के साथियों को साथ लेकर लड़ती तो स्थिति कुछ बेहतर होती। सिर्फ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जैसे लोगों के प्रचार करने से कुछ नहीं होगा। क्षेत्रीय पार्टियों को नजरअंदाज कर आप देश में राजनीति नहीं कर पाएंगे। पनौती शब्द को लेकर संजय राउत ने कहा कि अगर पनौती शब्द राहुल गांधी पर उल्टा पड़ा होता तो तेलंगाना में ऐसा कुछ क्यों नहीं हुआ। 

BJP का हश्र टीम इंडिया की तरह ही होगा

संजय राउत ने बताया कि 6 दिसंबर को इंडिया एलायंस की बैठक बुलाई गई है। जहां कई बातों पर चर्चा की जाएगी। इंडिया एलायंस मजबूत है। जिस तरह से वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया ने लगातार 10 मुकाबले जीते लेकिन फाइनल में मुकाबला टीम इंडिया हार गई वैसा ही हश्र 2024 के चुनाव में BJP का होगा।

ये भी पढ़ें:

चुनावी नतीजों पर गदगद हुए सीएम शिंदे, कहा- सेमीफाइनल पार, अब फाइनल में भी बनाएंगे सरकार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement