Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Kangana Ranaut office demolition: BMC ने तोड़ा ऑफिस, कंगना को HC से मिली राहत

शिवसेना शासित बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित दफ्तर में 'अवैध निर्माण ' को गिरा दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 09, 2020 15:03 IST
Kangana Ranaut office demolition- India TV Hindi
Image Source : PTI Kangana Ranaut office demolition

मुंबई: शिवसेना शासित बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन (BMC) की टीम ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित दफ्तर में 'अवैध निर्माण ' को गिरा दिया। BMC का मानना है कि कंगना के दफ्तर के कुछ हिस्से का अवैध रूप से निर्माण किया गया है। BMC द्वारा ये कार्रवाई ऐसे वक्त में की गई है जब कंगना रनौत और शिवसेना के बीच जुबानी जंग चल रही है। कंगना रनौत आज मुंबई पहुंचने वाली हैं। उनके मुंबई पहुंचने से पहले ही उनके ऑफिस को तोड़ा गया।

तोड़फोड़ की तस्वीरें

कार्रवाई पर BMC ने सफाई दी

हालांकि, कंगना रनौत के ऑफिस को तोड़ने की कार्रवाई पर BMC ने सफाई दी है। मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, "ये शिवसेना की कार्रवाई नहीं है बल्कि BMC की कार्रवाई है। शिकायत मिलने के बाद ही BMC कार्रवाई कर रही है।' उन्होंने कहा, "कंगना लगातार बयानबाजी कर रही थीं। जुबान पर लगाम लगाएं।" 

कंगना को HC से राहत

अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित दफ्तर को तोड़ने की कार्रवाई को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट ने शिवसेना शासित बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) को झटका दिया। हाई कोर्ट ने BMC द्वारा की जा रही दफ्तर तोड़ने की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। कंगना रनौत ने BMC की दफ्तर तोड़ने वाली कार्रवाई के खिलाफ हाई कोर्ट का रुख किया था।

कंगना रनौत का फूटा गुस्सा

BMC की इस कार्रवाई के बाद कंगना ने मुंबई को फिर से POK बताया। कंगना रनौत ने ट्वीट कर कहा, ''मैंने कभी गलत नहीं किया और मेरे दुश्मन बार-बार यह साबित कर रहे हैं कि मुंबई अब पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर क्यों है।'' उन्होंने यह लिखने के साथ ही अपने ट्वीट में BMC द्वारा अपना दफ्तर तोड़े जाने की तस्वीर शेयर की।

BJP विधायक का विरोध

BMC की इस कार्रवाई पर बांद्रा से BJP विधायक आशिष शेलार ने भी विरोध जताया है। उन्होंने पूछा, "क्या मुंबई में बम धमाका करने वाले टायगर मेमन के घर पर BMC ने बुलडोजर चलाया था?" इसके अलावा मौके पर कंगना रनौत के कई प्रशंसक भी पहुंचे और इस कार्रवाई का विरोध किया।

करीब 11 बजे की गई कार्रवाई

एक अधिकारी ने बताया कि इस अवैध निर्माण को गिराने का कार्य सुबह 11 बजे के कुछ देर बाद शुरू किया गया। इससे पहले बीएमसी ने बंगले के बाहर बीएमसी की कार्रवाई की जानकारी देते हुए दूसरा नोटिस लगाया था। बीएमसी की टीम बुलडोजर और उत्खनन वाली मशीने लेकर बांद्रा के पाली हिल बंगले पर पहुंची और महानगरपालिका की बिना मंजूरी के इमारत में की गई फेरबदल वाले ढांचे को गिरा दिया।

कंगना की मुश्किलें बढ़ीं

कंगना के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को कहा था कि पुलिस उन आरोपों की जांच करेगी कि कंगना ने मादक पदार्थ लिया था। वहीं, कंगना के बंगले में हुआ बदलाव भी महानगरपालिका के जांच के दायरे में है। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस अभिनेता अध्ययन सुमन के उन आरोपों की जांच करेगी कि अभिनेत्री ने मादक पदार्थ लिया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement